समाज में पूर्व से ही जुड़ी व्याप्त कुरीतियों, अंधविश्वास को त्यागने से ही समाज का विकास होगा ...

झेरिया यादव समाज का होली समारोह और सामाजिक सम्मेलन हुआ

By: Nitin Dongre

Updated: 19 Mar 2020, 09:58 AM IST

राजनांदगांव. झेरिया यादव समाज का होली मिलन समारोह और सामाजिक सम्मेलन कार्यक्रम का शुभारंभ ईष्ट देव भगवान कृष्ण की पूजा अर्चना कर किया गया। समारोह में सभी उपस्थित अतिथियों व प्रतिनिधियों ने एक-दूसरे को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं देते हुए अपने-अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान डोंगरगांव में जिलाध्यक्ष ज्योतिष राम यादव झेरिया यादव समाज राजनांदगाव के अध्यक्षता और संरक्षक जीआर अहीर, उपाध्यक्ष अमन यादव, बल्देव यादव पार्षद डोंगरगढ़, शिव यादव अध्यक्ष डोंगरगढ़, बीएल यादव पूर्व अध्यक्ष, सेवक राम यादव महामंत्री उपस्थित रहे।

जिलाध्यक्ष ज्योतिष यादव ने कहा कि समाज को अलग-अलग फिरके में बंट कर नहीं रहना है, बल्कि हम सबको एक होकर रहना होगा और अपनी शक्ति को पहचानना है। समाज को सुशिक्षित होना बहुत आवश्यक है। जहां पर हम सभी यादवों रहते हैं, वहीं पर एक साथ बैठकर केवल विकास पर चर्चा करें। आगामी पीढ़ी के लिए 15-25 वर्ष के युवाओं को विभिन्न प्रकार के दुव्र्यसन से बचाने का संकल्प लें। समाज में व्याप्त कुरीतियों को त्यागना होगा तभी समाज का विकास संभव है।

प्रयास निरंतर जारी रखना है

उन्होंने कहा कि अपनी क्षमता योग्यता से रुबरु होना संसार की सबसे बड़ी नेमत है, अपने को निखारना भगवान की बंदगी है, अपने आप को परिष्कृत करना कृष्णा की पूजा है। अपने क्षमता का भरपूर उपयोग करते हुए उच्च स्तर को प्राप्त करने का प्रयास निरंतर जारी रखना आवश्यक है। रावत नाचा जैसे धरोहर पर प्रकाश डाला गया तथा स्वरोजगार, गोपालन, शिक्षा व समाज के एकता पर विशेष रुप से जोर दिया गया। कार्यक्रम का संचालन देव कुमार यादव सचिव अं. चौकी ने किया और आभार प्रदर्शन सेवकराम यादव महामंत्री ने किया।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned