ढंाचा खड़ा कर दिया पर आज तक नहीं हो पाया उद्घाटन

ढंाचा खड़ा कर दिया पर आज तक नहीं हो पाया उद्घाटन

Nakul Sinha | Publish: Jun, 14 2018 12:42:45 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

वाटर एटीएम का हाल बेहाल

राजनांदगांव / खैरागढ़. शहर के इतवारी बाजार में बना वाटर एटीएम उद्घाटन का इंतजार कर थक चुका है। ईतवारी बाजार में रोजाना लगने वाले बाजार मे आने जाने वालों के साथ-साथ आम जनता के लिए एक रूपए में पांच लीटर फिल्टर किया हुआ शुद्ध पेयजल प्रदान करने वाला वाटर एटीएम का उद्घाटन अब तक नहीं हो पाया है। दस माह पहले से इसका ढंाचा तो तैयार कर लिया गया लेकिन उसके बाद ठेकेदार द्वारा इसे प्रारंभ कराने कार्रवाई अभी तक नहीं हुई है। निर्माण के महीनों बाद भी इसे प्रांरभ नही किया जा सका है। वाटर एटीएम का इंतजार करते पूरा गर्मी का मौसम भी निकाल गया लेकिन संबंधित अधिकारियों द्वारा सुध नहीं ली गई। जिससे लोगों को मिलने वाली शुद्ध पानी की समस्या खत्म नहीं हो पाई है।

वार्डवासियों को है इंतजार
पेयजल के रूप में इस वाटर एटीएम का पानी मिल सके आम जनता को इसका बेसब्री से इंतजार है। उल्लेखनीय है कि संचालनालय नगरीय प्रशासन विभाग रायपुर द्वारा शहर के दो स्थानो में वाटर एटीएम का निर्माण करने नगरपालिका द्वारा स्थानीय स्तर पर दो जगहों का चयन किया था। जबकि इतवारी बाजार स्थित वाटर एटीएम आम नागरिकों की प्यास बुझाने के उद्देश्य को लेकर तेजी के साथ स्थापित किया गया। वाटर एटीएम के ढांचे का निर्माण हुए महीनों बीत चुका है लेकिन इस पर कार्रवाई कई महीनों से अटकी है।

स्थिति अब तक स्पष्ट नहीं
बताया गया कि दूसरे वाटर एटीएम के लिए नगरपालिका द्वारा अभी तक जगह का चयन नही किया गया है जिस जगह को चयन पालिका द्वारा किया गया था उस पर आपत्ति आने के बाद पालिका द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके कारण दूसरे एटीएम की स्थिति अभी तक साफ नहीं हो पाई है।

भीषण गर्मी में भी नहीं मिला लाभ
इलाके में भीषण गर्मी की मार झेल चुके लोगों को वाटर एटीएम के जरिए शुद्ध पानी नहीं मिल पाया जिसके चलतें लोगों में नाराजगी बरकरार है। वाटर एटीएम के लिए नगर पालिका द्वारा ईतवारी बाजार का चयन किया गया है। ईतवारी बाजार स्थित वाटर एटीएम का ढंाचा बनकर तैयार हुये महिनों गुजर चुका है। लेकिन कारण वश इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है बताया गया कि दूसरे एटीएम के लिए जगह देखी जा रही है लेकिन फैसला नहीं होने से अभी तक कार्रवाई नहीं हो पाई जिसके कारण महीनों पहले बनकर तैयार होने वाला वाटर एटीएम कार्रवाई ठंडे बस्ते में पड़ी है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned