चोरों ने पहले दिन 2 पंखा व दूसरे दिन शेष बचे दो पंखे भी कर दिए पार

पुलिस प्रशासन नींद में

By: Nakul Sinha

Published: 18 Apr 2020, 03:58 PM IST

राजनांदगांव / डोंगरगढ़. कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए किए गए लॉकडाउन में चोरों ने अब दूसरे दिन हाईस्कूल की बिल्डिंग के शौचालय में शेष बचे दो एग्जास्ट फैन पार कर दिए। दूसरे दिन भी दोपहर के समय सड़कों पर वीरानी का फायदा उठाते हुए असामाजिक तत्वों ने लेट्रिन बाथरूम में लगे 4 में से शेष बचे दो एग्जास्ट पंखे भी चोरी कर लिए और भनक तक नहीं लगी। खबर प्रकाशन के बाद भी पुलिस एक्शन पर नहीं आई जिसे लेकर राधिका नगरवासियों में रोष व्याप्त है।

स्कूल की नई बिल्ंिडग में लगे सामान हो रहे पार
राधिका नगरवासियों ने बताया कि स्कूल की नई बिल्डिंग में अंदर कमरों में ताले नहीं लगे होने के करण अन्य सामग्री भी सुरक्षित नहीं है। स्कूल के अंदर लाइटें, पंखे सहित अन्य सामग्री भी हो सकती है जो चोरी गई हो किंतु ना तो स्कूल प्रशासन इसे गंभीरता से ले रहा है और ना ही पुलिस प्रशासन। इसलिए राधिका नगरवासियों ने अनुविभागीय अधिकारी से इस दिशा में ठोस पहल की मांग की है।

मनरेगा मजदूरों को एक साल से नहीं मिली राशि
डोंगरगढ़. डोंगरगांव विकासखंड के ग्राम पंचायत खपरीकला के आश्रित ग्राम झिटिया निवासी मंसाराम पिता परदेसी को कुंआ बनाने के लिए 98936 रूपए की स्वीकृति मनरेगा के अंतर्गत ग्राम पंचायत को दी गई थी। कार्य पूर्ण होने के बाद भी अब तक 9 मजदूरों को उनकी मजदूरी का भुगतान नहीं हुआ है। ग्राम के किशुनलाल, वतन नारंग, हीरालाल नारंग, बालाराम, कन्हैया, रघुनाथ, अमरदास निषाद, गन्नूराम, हीरालाल नारंग ने बताया कि मजदूरी का भुगतान नहीं होने के कारण उन्हें आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। पूछने पर सचिव द्वारा टालमटोल किया जाता है। मजदूरों को जीवन यापन में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने अधिकारियों से तत्काल मजदूरी भुगतान की मांग की है।

Nakul Sinha Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned