अंतिम संस्कार में शामिल होने आई महिला की तबियत बिगड़ी, सैंपल लेने के बाद आई रिपोर्ट तो निकली पॉजिटिव ...

परिवार सहित बेंगलूरू से आया युवक मिला पॉजिटिव, दोनों को मेडिकल कालेज अस्पताल भेजा गया

By: Nitin Dongre

Updated: 16 Jul 2020, 08:35 AM IST

खैरागढ़. कोरोना संक्रमण से पखवाड़े भर से शांत खैरागढ़ शहर सहित ग्रामीण इलाके में मंगलवार देर शाम फिर से दो पाजीटिव मरीजों की पुष्टि होने के बाद प्रशासन हरकत में आया। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग में मिली सैंपल रिपोर्ट में शहर के बरेठपारा इलाके में एक महिला और ब्लाक के बरगांव नवांगांव पंचायत के बरगांव में युवक पाजीटिव मिला।

नगरपालिका प्रशासन ने बरेठपारा पहुंच संक्रमित मिली महिला के घर सहित आसपास के इलाकों को सेनेटाइज किया। बरेठपारा वार्ड को कंटेनमेंट जोन घोषित कर संक्रमण इलाके के दो सौ मी के दायरे को सील करने की कार्रवाई की गई। बरगांव नवांगांव पंचायत के बरगांव क्वारंटाइन सेंटर से घर गए युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद रात को ही स्वास्थ्य अमला गांव पहुंचा और युवक को राजनांदगांव मेडिकल कालेज अस्पताल शिफ्ट किया गया।

महिला की बिगड़ी थी तबियत

शहर के बरेठपारा में शनिवार को जगमलानी परिवार में अंतिम संस्कार में भाठापारा से आई उक्त महिला की तबियत बिगड़ गई थी। परिजनों की सूचना के बाद स्वास्थ्य अमले ने शनिवार को महिला सहित परिवार के दस लोगों का सैंपल लेकर एम्स भेजा था। मंगलवार को रिपोर्ट में महिला संक्रमित पाई गई। बुधवार को परिवार के सात अन्य सदस्यों की रिपोर्ट हालांकि नेगेटिव आने से विभाग सहित परिजनों ने राहत की सांस ली है। महिला को मंगलवार रात में ही राजनांदगांव मेडिकल कालेज शिफ्ट किया गया।

बेंगलुरू से आए परिवार में युवक मिला पॉजिटिव

बरगांव नवांगांव पंचायत में संक्रमित मिला युवक 30 जून को पत्नी और दो बच्चों सहित बेंगलूरू से अपने गांव लौटा था, जिसे पंचायत द्वारा क्वारनंटाइन किया गया था। दोनों बच्चों को लगातार सर्दी खांसी होने के कारण स्वास्थ्य कार्यकर्ता द्वारा इलाज करने के बाद विभाग ने पूरे परिवार का सैंपल लिया था। मंगलवार को युवक की रिपोर्ट पाजीटिव आई। पत्नी और दोनों बच्चों की रिपोर्ट फिलहाल विभाग को नहीं मिली है। युवक के परिवार को मंगलवार को ही क्वारंटाइन अवधि पूरा करने के बाद घर भेजा गया था। बुधवार को बरंगांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक के परिवार के छह सदस्यों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा। इधर गातापार पुलिस थाना के आधा दर्जन अधिकारियों कर्मचारियों ने भी जांच कराते सैंपल दिया। बरगांव को भी प्रशासन ने पूरी तरह सील करने के आदेश जारी किए है। यहां आवाजाही प्रतिबंधित की गई है। एहतियात के तौर पर पंचायत सचिव, स्वास्थ्य कार्यकर्ता सहित अन्य लोगों को यहां होम आइसोलेट किया गया है।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned