आधी रात को कमरे में घुसे चोरों से अकेली भिड़ गई महिला, चोर भागे उलटे पांव

Satya Narayan Shukla

Publish: Sep, 13 2017 11:29:15 (IST)

Rajnandgaon, Chhattisgarh, India
आधी रात को कमरे में घुसे चोरों से अकेली भिड़ गई महिला, चोर भागे उलटे पांव

चोरों ने पकड़े जाने के भय से महिला का मुंह दबाकर मारने की कोशिश की किंतु महिला ने साहस का परिचय देते हुए चोरों से भिड़ गई।

राजनांदगांव/डोंगरगढ़. नगर पालिका वार्ड तीन केदारबाड़ी में बीती रात चोरों ने धावा बोल दिया। चोरों ने मकान मालकिन के कमरे में प्रवेश किया ही था कि आहट सुनकर वह नींद से जाग गई। चोरों ने पकड़े जाने के भय से महिला का मुंह दबाकर मारने की कोशिश की किंतु महिला ने साहस का परिचय देते हुए चोरों से भिड़ गई। उन्होंने चोरों को जोर से झटका देकर कमरे से बाहर निकल गई और जोर से चिल्लाने लगी। उनकी आवाज सुनकर घर के सदस्यों सहित पड़ोसी भी जग गए। महिला द्वारा शोर मचाने पर अज्ञात चोर तो भाग गए किंतु बतौर सबूत एक आरोपी का चप्पल कमरे में छूट गया।

घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद
जानकारी के अनुसार वार्ड-तीन निवासी सिद्धार्थ मेश्राम के मकान में बीती रात अज्ञात चोरों ने ग्रिल खोलकर घर के अंदर प्रवेश कर चोरी करने की कोशिश की। कमरे में सो रही सिद्धार्थ की पत्नी दुर्गाबाई का मुंह दबाकर मारने की कोशिश कर रहे थे पर दुर्गा बाई के शोर मचाते ही आरोपी भाग खडा़ हुआ। यह घटना पड़ोसी के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है।

दो पुलिस जवान सहित महिला कंमाडो करते हैं गश्त
खैरागढ़ रोड केदारबाड़ी वार्ड तीन में लंबे समय से लगातार चोरी की घटनाएं घट रही है। इन घटनाओं के बाद इस क्षेत्र में रोजाना दो पुलिस की ड्यूटी एवं वार्डवासियों द्वारा महिला कमांडो लगाए गए जो रात्रि में गस्त करते हैं, इसके बाद भी आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया।
ज्ञात हो कि रात कोभोजन के बाद मेश्राम परिवार के सदस्य अपने-अपने कमरों में सोने चले गये। सीसीटीवी में कैद फुटेज के अनुसार 4 आरोपी सवा दो बजे घर सामने अहाता पार कर घर के अंदर प्रवेश किए तथा बाजू में स्थित प्रोफेसर मुन्नालाल नंदेश्वर एवं उनके किरायेदार नारंग के बाउंड्री में जाकर बाहर से उनका दरवाजा बंद कर दिए। इसके बाद मेश्राम के घर में खिड़की की ग्रिल को खोलकर हथियार लेकर घर के अंदर प्रवेश किए।

रस्सी काटकर दूसरे दरवाजे से बांध दिए

सिद्धार्थ के कमरे की सिटकनी नहीं लगने पर आरोपियों ने कपड़े सुखाने की रस्सी काटकर दूसरे दरवाजे से बांध दिए तथा उनकी पत्नी के कमरे में पहुंचे। किंतु आहट से दुर्गा बाई जाग गई जहां आरोपियों ने उसका मुंह दबाने की कोशिश की। दुर्गाबाई ने साहस का परिचय देते हुए आरोपियों को झटका देकर भागने लगी और शोर मचाया। महिला द्वारा शोर मचाते ही आरोपी चप्पल छोड़कर भाग गया। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ 457, 380 कायम कर फुटेज के आधार पर अज्ञात आरोपियों की तलाश कर रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned