scriptफिर हुई चोरी, शुक्रवार रात्रि को टूटे पांच दुकानों के ताले | Then came theft, broken five shops locked on Friday night | Patrika News

फिर हुई चोरी, शुक्रवार रात्रि को टूटे पांच दुकानों के ताले

locationराजनंदगांवPublished: Mar 15, 2019 09:33:23 pm

Submitted by:

Nakul Sinha

पुलिस की गश्ती व्यवस्था की खुली पोल

patrika

चोरी… चोरी घटना के संबध में आपस में चर्चा करते लोग।

राजनांदगांव / गंडई पंडरिया. नगर में लगातार बढ़ रहे चोरी के वारदात के बीच 14 मार्च की मध्यरात्रि को दैनिक सब्जी बाजार के अंदर स्थित व्यापारियों के लिए काली रात के रूप में आया। आश्चर्य की बात ये है कि जिस मार्केट के अंदर एक रात में पांच दुकान के ताले टूटे वह मार्केट ठीक गंडई थाना के महज 10 से 15 कदम सामने है। एक रात में थाना के सामने एक साथ एक के बाद एक करके पांच दुकान के ताले तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम देने में शातिर चोर कामयाब हो गए है। पूरे मामले को लेकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ व्यापारियों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है और गंडई पुलिस की कार्रवाई पर लोग सवाल खड़ा कर रहे है। इस सम्बद्ध में जानकारी अनुसार गंडई के व्यापारी संघ जल्द ही बैठक कर उचित निर्णय लेने की तैयारी में हैं।
चोरों के लिए गंडई नगर बना पनाहगार
चोरी की घटना के बाद चोर कुछ दिन शांत रहते है फिर किसी ना किसी घटना को अंजाम देते है। मुख्य चौक-चौराहों पर कई बार दुकानों के दीवालों पर सेंध मारकर चोरो ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। सभी मामलों पर गंडई पुलिस की उपलब्धि शून्य रही है। रात के समय पुख्ता पेट्रोलिंग के साथ असामाजिक तत्वों पर प्रभावी ढंग से निगरानी नहीं हो पाने के कारण ऐसी घटना पर अंकुश नहीं लग पा रही है। एक ही रात में नगर के दैनिक सब्जी बाजार में इस तरह की वारदात पहली बार हुई है जिससे व्यपारी भयभीत भी है।
नकदी सहित इन सामानों की हुई चोरी
कल शुक्रवार 15 तारिक रात्रि को युसूफ किराना के दुकान में रखे चिल्हर एक हजार पाँच सौ प्रवीण देवांगन के जरनल स्टोर से 3 हजार नगदी, सोहद्रा यादव के होटल से नगदी 3 हजार सहित 6 हजार का चेक जिसे बैंक में कलेक्शन के लिए दुकान में रखा था। वहीं आकाश वैष्णव के खिलौने दुकान और सन्नी वर्मा के किराना दुकान के गोदाम में किसी प्रकार की चोरी नहीं हुई है सिर्फ दुकानों के ताले टूटे मिले जहां एक लोहे का सब्बल मिला।
महिला को चकमा देकर भाग निकला चोर
15 मार्च की रात्रि को चोरी करने बाजार पसरा के अंदर सोहद्रा यादव के होटल में घुसे चोर को 3.30 बजे होटल खोलने आई सोहद्रा यादव और उनकी बेटी रूखमणी यादव ने देख लिया। अचानक दुकान के सटर खुला देखने पर टार्च मारके देखने पर चोर होटल के अंदर घुसा था और आवाज लगाने पर चोर अपना सब्बल नुमा मोटे लोहे का रॉड वही पर छोड़ कर भाग निकला तत्काल 112 पुलिस गाड़ी के कर्मी आवाज सुनकर आया इसकी सूचना गंडई पुलिस को दिया गया।
नेताओ का संरक्षण पुलिस है बेबस
लोगो का कहना है कि शराब के अवैध कारोबार व चखना सेंटरों को किसी न किसी नेताओ का संरक्षण रहता है। लिहाजा पुलिस बेबस रहती है। वहीं इस पूरे मामले में थाना प्रभारी एलेक्जेंडर कीरो का कहना है कि शक के आधार पर एक युवक को लाया गया है। मगर वो इस चोरी के बारे में कुछ भी जानकारी नही होने की बात कह रहा है। इस मामले को संज्ञान में लेकर पूछताछ जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो