विधायक के गृह ग्राम में जागरूकता की है जरूरत, लोग झुंड में ही देखे जा रहे ...

आालीवारा ग्राम के ग्रामीणों में सतर्कता की जरूरत

By: Nitin Dongre

Updated: 26 Jun 2020, 08:14 AM IST

डोंगरगढ़. डोंगरगांव विधायक के गृहग्राम आलीवारा में विधायक के कोरोना पाजेटिव रिपोर्ट आने के बाद ग्राम मे एतियात बरतते हुए ग्रामीणों ने अंदर आने के लगभग सभी रास्तों मे नाकाबंदी कर दी हैं। गांव का कोई भी व्यक्ति गांव से न तो बाहर जा रहा है और न ही कोई गांव मे आ रहा है सुरक्षा को देखते हुए गांव के अंदर आने वाले सभी रास्तों में दो दो व्यक्तियों की ड्यूटी लगा दी गई है। अत्यंत जरूरी होने पर ही व्यक्ति को नाम पता लिखकर अंदर आने दिया जा रहा है।

वहीं दूसरी ओर आलीवारा से लगे लगभग सभी ग्रामों में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। ग्राम मुसराकला के सरपंच कंवल निर्मलकर ने बताया कि एसडीएम डोंगरगढ़ के दिशा निर्देश में ग्रामिणों की सुविधा के अनुरूप संक्रमण को रोकने ग्राम पंचायत द्वारा सतर्कता के अनेकों कदम उठाए गए हैं। इसमें लोगों को कोतवाल द्वारा हांका के माध्यम से गांव में घूमघूम कर जागरूक किया जा रहा है। साथ ही बिना मास्क के घूमते पाए जाने पर 100 रू का अर्थदंड भी वसूला जा रहा है। साथ ही साथ अर्थ दंड देने वाले व्यक्ति को पंचायत द्वारा मास्क प्रदान करने का प्रावधान भी रखा गया है।

आालीवारा ग्राम के ग्रामीणों में सतर्कता की जरूरत

डोंगरगांव विधायक के गृहग्राम आलीवारा में जागरूकता अभियान की विशेष जरूरत है। ग्राम में अमूमन देखने को मिल रहा है कि लोग ग्राम में अलग-अलग जगह में गु्रप बनाकर आपस में चिपक कर बैठे हैं और एक दूसरे से चर्चा करते नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं हद तो तब हो गई जब क्वारंटाइन किए हुए परिवार के सदस्य ग्राम में धड़ल्ले से घूमते नजर आ रहे हैं। विधायक निवास में गांव के 50 से अधिक लोग पूरे वर्षभर काम करते हंै।

नहीं लग रहा दरबार

आम दिनों सैकड़ों की संख्या में लोग विधायक से मिलने आलीवारा पहुंचते है किंतु विधायक के पॉजिटिव पाने के बाद यह सिलसिला थम गया है अब लोग इस ओर रूख नही कर रहे है। जानकारों ने बताया कि इस गांव में लोगो कि इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक काढ़ा और होम्योपैथिक की दवा जरूर दी जानी चाहिए जिससे लोगो में व्याप्त भय कम हो सके।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned