scriptजिले के डोंगरगांव क्षेत्र में भी है तब्लीगी जमात का कनेक्शन | There is also connection of Tabligi Jamaat in Dongargaon area of the | Patrika News

जिले के डोंगरगांव क्षेत्र में भी है तब्लीगी जमात का कनेक्शन

locationराजनंदगांवPublished: Apr 10, 2020 04:08:04 pm

Submitted by:

Nakul Sinha

ग्राम रतनभाट से एक दंपत्ति शामिल हुआ दिल्ली जमात के कार्यक्रम में

There is also connection of Tabligi Jamaat in Dongargaon area of ​​the district

ग्राम रतनभाट से एक दंपत्ति शामिल हुआ दिल्ली जमात के कार्यक्रम में

राजनांदगांव / डोंगरगांव. कोरोना वायरस के संक्रमण में अचानक बढ़ते प्रभावितों की संख्या के पीछे नई दिल्ली में आयोजित तब्लीगी जमात मकरज में शामिल होने वाले जमातियों का संपर्क एक बड़ा कारण है। मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र के ग्राम रतनभाट से भी एक दंपत्ति बीते 17 व 18 मार्च को दिल्ली के उक्त जमात कार्यक्रम में शामिल होने की खबर है, जिसमें दो दंपत्ति दुर्ग व दो दंपत्ति भिलाई से भी शामिल होने की जानकारी मिली है। वर्तमान में ये दंपत्ति पंजाब के मानसा जिले के एक मस्जिद में शरण लिए हुए हैं, जहां महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की अपुष्ट खबर है। वहीं नगर सहित क्षेत्र में कुछ ऐसे मुस्लिम परिवार हैं, जो इस संप्रदाय को नहीं मानते परन्तु उनके रिश्तेदारों की जमाती कनेक्शन से भी इंकार नहीं किया जा सकता। इसकी पुष्टि नगर के जिम्मेदार मुस्लिम पदाधिकारियों ने की है।
तबलीगी जमात के लोगों ने बढ़ाई समस्या
ज्ञात हो कि क्षेत्र के अनेक ग्रामों में वहाबी व देवबंद संप्रदाय के मानने वाले हैं जबकि नगर के सभी मुस्लिम सुन्नी जमाती हैं। वहीं कुछ कार्य विशेष करने वाले परिवारों के संबंधियों के सुन्नी संप्रदाय को त्याग कर तब्लीगी जमात के अनुयायी हैं। मिली जानकारी के अनुसार इनमें से कुछ का नगर में भी आनाजाना लगा रहता है। ज्ञात हो कि समीपस्थ ग्राम खुज्जी व रतनभाट में जमातियों की संख्या अधिक है व इनके पृथक से मस्जिद भी हैं। प्रदेश में पूरी तरह कोरोना वायरस के नए संक्रमण में अचानक हुए बढ़ोतरी में धर्मविशेष लोगों का आपसी मेलजोल ही संक्रमित होने का बड़ा कारण है। वहीं क्षेत्र में भी इसे लेकर गंभीर व सतर्क रहने की आवश्यकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो