scriptकोरोना के बढ़ते मरीज, अलर्ट पर छत्तीसगढ़ सरकार, महाराष्ट्र बार्डर से प्रवेश करने वाले लोगों की होगी थर्मल स्कैनिंग | Thermal scanning of people entering from Maharashtra border | Patrika News

कोरोना के बढ़ते मरीज, अलर्ट पर छत्तीसगढ़ सरकार, महाराष्ट्र बार्डर से प्रवेश करने वाले लोगों की होगी थर्मल स्कैनिंग

locationराजनंदगांवPublished: Feb 24, 2021 11:01:28 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

महाराष्ट्र में कोरोना के केस बढऩे के बाद छत्तीसगढ़ से बार्डर एरिया में राज्य सरकार ने अलर्ट घोषित कर दिया है। महाराष्ट्र से लगे सीमावर्ती बागनदी बार्डर एवं बोरतालाब में निगरानी बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

कोरोना के बढ़ते मरीज, अलर्ट पर छत्तीसगढ़ सरकार, महाराष्ट्र बार्डर से प्रवेश करने वाले लोगों की होगी थर्मल स्कैनिंग

कोरोना के बढ़ते मरीज, अलर्ट पर छत्तीसगढ़ सरकार, महाराष्ट्र बार्डर से प्रवेश करने वाले लोगों की होगी थर्मल स्कैनिंग

राजनांदगांव. महाराष्ट्र में कोरोना के केस बढऩे के बाद छत्तीसगढ़ से बार्डर एरिया में राज्य सरकार ने अलर्ट घोषित कर दिया है। महाराष्ट्र से लगे सीमावर्ती बागनदी बार्डर एवं बोरतालाब में निगरानी बढ़ाने का फैसला लिया गया है। राजनांदगांव कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने बागनदी बार्डर एवं बोरतालाब में थर्मल स्केनिंग करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर वर्मा ने कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा। उन्होंने नगर निगम आयुक्त को माईकिंग कराने के लिए कहा और 51 वार्ड में सभी नोडल अधिकारियों को कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए कहा।
शादी में भीड़ लगाई तो लगेगा अर्थदंड
कलेक्टर ने कहा कि कोरोना के प्रति लोगों में लापरवाही बढ़ी है। कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वालों पर अर्थदण्ड 200 रूपए की राशि लगाएं। शादियों में अधिक भीड़ होने पर अर्थदण्ड लगाने के निर्देश एसडीएम को दिए। उन्होंने रेल्वे स्टेशन, ग्रामीण क्षेत्रों एवं नगरीय निकायों में निगरानी बढ़ाने के लिए कहा। स्कूल खुल गए हैं शिक्षा विभाग के शिक्षक एवं स्टाफ अपना कोरोना टेस्ट जरूर कराएं। उन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन की भी समीक्षा की।
निर्माण कार्यों की गुणवत्ता रखें
कलेक्टर वर्मा ने कहा कि घटिया निर्माण कार्य की शिकायत लगातार आ रही है। यह भी शिकायत की जा रही है कि इंजीनियर फिल्ड पर नहीं जाते और ठेकेदार मनमानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों के लिए शासन की ओर से राशि दी जाती है और यह गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए। शासन के निर्देशानुसार रबी में वर्मी कम्पोस्ट का उपयोग करने तथा आगामी खरीफ के लिए किसानों को वर्मी कम्पोस्ट की जानकारी देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वर्मी कम्पोस्ट का उपयोग करने के लिए किसानों को प्रेरित करे और इसके लिए कृषि, सहकारिता एवं राजस्व विभाग के समन्वय से किसानों की कार्यशाला आयोजित करने के लिए कहा।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी ने कहा कि महाराष्ट्र में केस बढ़े हैं। हालांकि जिले में कोरोना के केस कम हुए हैं लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। ऐसे में तेजी से केस बढ़ भी सकते हैं। इसके लिए सभी को सावधानी रखने की आवश्यकता है। वैक्सीनेशन के लिए सभी फ्रंटलाईन वर्कर दूसरा डोज लें और इसमें लापरवाही न बरतें। सभी अधिकारी मोबाईल जरूर उठाएं। जनसामान्य अपने कार्यों के लिए शासन-प्रशासन से अपेक्षा रखते हैं इसलिए सभी अधिकारी फोन उठाएं। लोगों की समस्या सुनकर भी समाधान कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो