गरबा के धुन पर थिरकी संगीत नगरी हजार से ज्यादा प्रतिभागी हुए शामिल

गरबा के धुन पर थिरकी संगीत नगरी हजार से ज्यादा प्रतिभागी हुए शामिल

Nakul Sinha | Publish: Oct, 14 2018 12:00:00 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

तीन दिवसीय गरबा उत्सव का आयोजन

राजनांदगांव / खैरागढ़. नवरात्रि पर्व के दौरान होने के वाले वृहद आयोजन गरबा उत्सव की शुरूवात स्थानीय फतेह मैदान हुई । तीन दिवसीय चलने वाले इस आयोजन का शुभांरभ जनपद पंचायत अध्यक्ष विक्रांत सिंह ने दीप प्रज्जवलन के साथ किया। 12 से 14 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली तीन दिवसीय गरबा उत्सव चार वर्गो मे आयोजित किया गया है। मिनी जूनियर सीनियर और ओपन वर्ग मे इस बार भी स्कूली, महाविद्यालय, विवि सहित महिलाओ की अलग टीमो ने हिस्सा लिया है।

आयोजन की बढ़ रही लोकप्रियता
गरबा की लगातार सफलता को देखते इस बार इसको वृहद रूप दिया गया है। नवरात्र के दौरान इसकी लगातार बढ़ती लोकप्रियता के कारण शहर के अलावा इस बार छुईखदान, गंडई के साथ ग्रामीण इलाकों की स्कूली सहित अन्य टीमों ने हिस्सा लिया है। जिसे देखने बड़ी संख्या में शहर सहित ग्रामीण उमड़ रहे हैं।

150 वालेंटियर्स तैनात
गरबा उत्सव के सुरक्षा के लिए 150 वालेंटियर्स तैनात किये गए है। इसके अलावा पुलिस प्रशासन से भी सहयोग मांगा गया है। आयोजन समिति ने तैयारी शुरू कर दी है।इस बार अटल स्मृति दूत रास गरबा उत्सव वृहद रूप दिया गया है फतेहमैदान के तीनों तरफ बैठने की व्यवस्था होने के बाद आयोजन समिति पूरे मैदान को ही स्टेज का रूप दिया है, एडवांस धून, और लाइटिंग के साथ मैदान मे बड़े स्क्रीन भी लगाई गई है।

प्रतिभागी हुए शामिल
गरबा के पहले दिन लगभग बारह सौ से अधिक प्रतिभागियो ने हिस्सा लिया। फतेह मैदान को वृहद आयोजन के लिए तैयार किया गया। रंगबिरंगी पोशाक के साथ गरबा में थिरकने वाली टीमो को आकर्षक पुरस्कार भी दिया जायेगा। अधिक उत्साह और प्रतिभागियो की संख्या बढऩे की संभावनाओ को देखते इस बार फतेह मैदान में गरबा के लिए जगह को अतिरिक्त रूप से बढ़ाया गया है। आकर्षक डीजे की धुन के साथ, आकर्षक साजसज्जा, रंगबिरगीं लाइटों में संगीत नगरी गरबा में झूम रही है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned