scriptइस बार जन्माष्टमी पर नहीं होगी दही हांडी लूट और गणेश पंडाल को लेकर दिए जरूरी निर्देश … | This time, Janmashtami will not be given the necessary instructions | Patrika News

इस बार जन्माष्टमी पर नहीं होगी दही हांडी लूट और गणेश पंडाल को लेकर दिए जरूरी निर्देश …

locationराजनंदगांवPublished: Aug 11, 2020 09:17:27 am

Submitted by:

Nitin Dongre

गणेश पंडाल समितियों की ली गई बैठक, जन्माष्टमी व गणेशोत्सव को लेकर हुई चर्चा

This time, Janmashtami will not be given the necessary instructions regarding the Dahi Handi loot and Ganesh Pandal ...

इस बार जन्माष्टमी पर नहीं होगी दही हांडी लूट और गणेश पंडाल को लेकर दिए जरूरी निर्देश …

अंबागढ़ चौकी. नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण के नियंत्रण एवं रोकथाम को दृष्टिगत रखते हुए तथा वर्तमान में जिले में कोरोना पॉजटिव प्रकरण की संख्या में लगातार वृद्धि को देखते हुए कृष्ण जन्माष्ठमी, स्वतंत्रता दिवस व गणेश चतुर्थी पर स्थानीय प्रशासन ने गणेशोत्सव समितियों और गणमान्य नागरिकों की बैठक ली। बैठक में सभी शासन के नियमों से अवगत कराया। बैठक में सभी ने किसी भी असुविधा से निपटने इस बार नगर में कृष्ण जन्माष्ठमी, गणेश चतुर्थी पर नगर में रैली, डीजे, दहीलूट, मटका फोड़ सहित किसी प्रकार का कोई भी सामूहिक आयोजन नहीं होगा, जिस पर पूरी तरह प्रतिबंध का निर्णय लिया।
तहसीलदार मधु हर्षवर्धन ने समितियों को कहा कि कोरोना जैसे महामारी को देखते हुए शासन के नियमों को बताते हुए घर में ही भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति स्थापना कर पूजा अर्चना करने व गणेश चतुर्थी पर 26 बिंदुओं की शासन की गाइड लाइन को अमल करने की बात कही।
मिली शिकायत तो सीधे होगी कार्रवाई

वही पंचायत सीएमओ वर्मा बताया कि इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर ग्राम पंचायत, स्कूल सहित सिर्फ कार्यालयों में ध्वजा रोहण होगा। किसी प्रकार का कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम और प्रभात फेरी नहीं निकाली जाएगी। थानेदार दिनेश यादव ने शासन के निर्देशों से अवगत कराते हुए समितियों से साफ तौर पर कहा कि आयोजन स्थल से ऐसी कोई शिकायत मिली, तो पुलिस सीधे कार्रवाई करेगी। बैठक में नगर पंचायत अध्यक्ष विद्या ताम्रकार, उपाध्यक्ष रितेश मेश्राम, पार्षद अविनाश कोमरे, विजय यादव, मनीष बंषोड, अशोक वर्मा, साधना सिंह, सुरेश नेताम, शंकर निषद, मुकेश सिन्हा सहित नगर के दिनेश ताम्रकार,मंजीत अरोरा, आकाश झा, राहुल पटेल, समेत बड़ी संख्या में गणेशोत्सव समितियों के पदाधिकारी व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो