कोरोना के बीच मां बम्लेश्वरी मंदिर में जले आस्था के हजारों ज्योति कलश, एक क्लिक पर लाखों लोग जुड़े ऑनलाइन आरती में

मां बम्लेश्वरी मंदिर ट्रस्ट समिति के सदस्यों ने बताया कि कोरोनाकाल के कारण मंदिर में प्रवेश निषेध किया गया है। सुबह सात और शाम सात बजे रोजाना आरती का ऑनलाइन प्रसारण ट्रस्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर किया जा रहा है।

By: Dakshi Sahu

Published: 18 Oct 2020, 04:41 PM IST

राजनांदगांव/डोंगरगढ़. प्रदेश के सबसे बड़े तीर्थ क्षेत्र माई की नगरी डोंगरगढ़ में नवरात्रि के पहले दिन ज्योति कलशों का प्रज्जवलन किया गया। कोरोना वायरस के चलते ट्रस्ट्री और निर्धारित सेवकों ने ही ज्योति कलशों का विधि विधान से पूजन कर उन्हें स्थापित किया। सीमित संख्या में सेवादारों ने जोत जलाने का क्रम प्रारंभ किया जो देर रात तक चलता रहा। इसके अलावा नगर के शीतला मंदिर में भी ज्योति कलश स्थापना की गई है।

मां बम्लेश्वरी मंदिर ट्रस्ट समिति के सदस्यों ने बताया कि कोरोनाकाल के कारण मंदिर में प्रवेश निषेध किया गया है। सुबह सात और शाम सात बजे रोजाना आरती का ऑनलाइन प्रसारण ट्रस्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर किया जा रहा है। नवरात्र पर्व पर यहां प्रतिवर्षानुसार ऊपर मंदिर मे 4671 एवं नीचे मां बम्लेश्वरी मंदिर में 576 व शीतला माता मंदिर मे 39 ज्योति कलश रखे गए हैं।

इस लिंक पर क्लिक करके देखें मां बम्लेश्वरी की ऑनलाइन आरती: https://bamleshwari.org/darshan/?1....

कोरोना के बीच मां बम्लेश्वरी मंदिर में जले आस्था के हजारों ज्योति कलश, एक क्लिक पर लाखों लोग जुड़े ऑनलाइन आरती में

मेला किया गया है स्थगित
मां बम्लेश्वरी मंदिर डोंगरगढ़ में हर साल नवरात्रि पर लगने वाले विशेष मेले को कोरेाना महामारी के चलते स्थगित कर दिया गया है। वहीं मंदिर में भी आम लोगों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई है। नवरात्रि के लिए जिला प्रशासन ने पहले ही गाइडलाइन जारी कर दिया था। पंडालों में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य किया गया है। वहीं पंडाल में आने वाले श्रद्धालुओं की भी पूरी डिटेल रजिस्टर में मेनटेन करने कहा गया है। ताकि संक्रमण फैलने से रोका जा सके।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned