त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव, नामांकन का जमा करने का आज अंतिम दिन ...

जिला पंचायत के लिए कांग्रेस ने अधिकृत प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं

By: Nitin Dongre

Published: 06 Jan 2020, 07:56 AM IST

राजनांदगांव. त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामिनेशन फार्म लेने व जमा करने का सोमवार अंतिम तिथि है। आज दोपहर 3 बजे तक नामाकन फार्म जमा किया जाएगा। 7 जनवरी को नामांकन फार्म की जांच होगी और 9 जनवरी को दोपहर 3 बजे तक नाम वापसी के लिए समय है। इसके बाद इसी दिन अभ्यर्थियों की सूची तैयार करने के बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह का आबंटन किया जाएगा।

जिला पंचायत के लिए घमासान

जिले में पंचायत चुनाव तीन चरणों में होगा। पहले चरण में 28 जनवरी को राजनांदगांव, खैरागढ़ और छुईखदान ब्लाक, दूसरे चरण में 31 जनवरी को डोंगरगांव, डोंगरगढ़ व छुरिया और तीसरे व अंतिम चरण में 3 फरवरी को मानपुर-मोहला और अंबागढ़ चौकी ब्लाक में मतदान होगा। तीनों चरणों के पंचायत चुनाव के लिए नामिनेशन की प्रक्रिया 30 दिसम्बर से ही शुरु हुई है।

प्रभारी मंत्री के घर देर रात तक बैठक

जिला पंचायत सदस्य के लिए भाजपा ने 24 में से 19 क्षेत्रों के लिए अपने अधिकृत प्रत्याशियों की घोोषणा कर दी है। वहीं पांच क्षेत्र में पेंच फंसा हुआ है। नामांकन का आज अंतिम तिथि है, लेकिन कांग्रेस ने अब तक अपने अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा नहीं किया है। बताया जा रहा है कि जिला पंचायत सदस्य के दावेदारों में होड़ मची हुई है। इसकी वजह से घोषणा नहीं हुई है। मिली जानकारी के अनुसार रविवार को रायपुर में प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर के निवास में अधिकृत प्रत्याशियों को लेकर कांग्रेस पर्यवेक्षकों की देर रात तक बैठक चली। संभवत: रात व सोमवार सुबह तक अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा हो सकती है।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned