script

बियासी कर रहे किसान के खेत में गिरा थ्री फेस बिजली का तार, मौके पर ही हो गई किसान की मौत …

locationराजनंदगांवPublished: Aug 08, 2020 08:21:48 am

Submitted by:

Nitin Dongre

खेत में बियासी कर रहे युवक पर थ्री फेस के तार टूटकर गिरने से उसकी खेत में ही दर्दनाक मौत हो गई। युवक के साथ बियासी में शामिल एक भैंसा भी मर गई

Three-faced electric wire fell in the farmer's farm, killing the farmer on the spot ...

बियासी कर रहे किसान के खेत में गिरा थ्री फेस बिजली का तार, मौके पर ही हो गई किसान की मौत …

खैरागढ़. खेत में बियासी कर रहे युवक पर थ्री फेस के तार टूटकर गिरने से उसकी खेत में ही दर्दनाक मौत हो गई। युवक के साथ बियासी में शामिल एक भैंसा भी मर गया। मामला शहर से सटे कुम्ही गांव का है। घटना गुरूवार शाम को हुई, जिसके बाद पूरे गांव में मातम पसर गया। कुम्ही निवासी युवराज पिता रामदास साहू गुरूवार को हुई बारिश के बाद अपने खेत में कोप्पर चलाकर बियासी कर रहा था। पड़ोसी खेत मालिक अगन साहू के खेत में लगाए गए बोर के लिए थ्री फेस कनेक्शन का तार अचानक टूट कर युवराज के खेत में गिर गया। खेत में पानी भरे होने से करंट पूरे खेत में फैल गया और युवक करंट की चपेट में आ गया।
बियासी में लगे भैंसा की भी मौत हो गई। आसपास के खेतों में काम कर रहे लोगों परिजनों सहित ग्रामीणों ने घटना की जानकारी मिलने के बाद बोर कनेक्शन को बंद कर आनन-फानन में युवराज को 112 की मदद से सिविल अस्पताल पहुंचाया, जहां बीएमओ डॉ. विवेक बिसेन ने युवराज को मृत घोषित कर दिया। शाम को हुई घटना के बाद ग्रामीण भी एक-एक कर अस्पताल पहुंचे और घटना की जानकारी लेते रहे। इस दौरान सिविल अस्पताल में काफी भीड़ जमा हो गई थी।
पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी

बताया गया कि युवराज साहू गांव में सफल कृषक के रूप में जाना जाता था। घटना के बाद गांव सहित परिजनों में मातम छा गया। रात होने के कारण मृतक का शुक्रवार को पीएम कर शव परिजनों को सौंपा गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना में प्रथम दृष्टया बिजली विभाग की लापरवाही सामने आई है। बताया गया कि गांव के किसान अनेंग दास साहू के खेत में बोर के लिए विभाग द्वारा अस्थाई थ्री फेस बिजली लाइन कुछ माह पूर्व ही डाली गई थी, जिसमें से गुरूवार को एक तार टूटकर मृतक के खेत में गिर गया। जिससे युवा किसान की मौके पर ही मौत हो गई।

ट्रेंडिंग वीडियो