scriptदक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत एक जून से तीन ट्रेनों का होगा परिचालन … | Three trains will be operational from June 1 under South East Central | Patrika News

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत एक जून से तीन ट्रेनों का होगा परिचालन …

locationराजनंदगांवPublished: May 30, 2020 06:05:38 am

Submitted by:

Nitin Dongre

भोजन-पानी की व्यवस्था यात्रियों को स्वंय करनी होगी

Three trains will be operational from June 1 under South East Central Railway ...

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत एक जून से तीन ट्रेनों का होगा परिचालन …

राजनांदगांव. एक जून से रेल प्रशासन द्वारा विभिन्न स्टेशनों से विभिन्न दिशाओं के लिए 200 स्पेशल मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन किया जा रह है ताकि कोरोना के इस काल खंड में यात्रियों को राहत मिल सकें। एक जून से शुरू होने वाली ट्रेनों में मेल और एक्सप्रेस गाडिय़ों में दपूमरे नागपुर मंडल के अंतर्गत गोंदिया, रायगढ़, गोंदिया 02070/02069 जनशताब्दी (ठहराव- डोंगरगढ़, राजनांदगांव), हावड़ा, मुंबई, हावड़ा 02810/02809 मेल (ठहराव- राजनांदगांव, डोंगरगढ़, गोंदिया, तुमसर रोड व भंडारा रोड) और हावड़ा, अहमदाबाद, हावड़ा 02834/02833 एक्सप्रेस (ठहराव, राजनांदगांव, डोंगरगढ़, आमगांव, गोंदिया, तिरोड़ा, तुमसर रोड, भंडारा रोड व कामठी) इन तीन गाडिय़ों का समावेश है।
ये करना जरूरी

0 केवल कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही रेलवे स्टेशन में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी तथा उनके परिवारजनो को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

0 सभी यात्रियों को स्टेशन में प्रवेश व यात्रा के दौरान फेस कवर या मास्क पहनना अनिवार्य है। आरोग्य सेतू एप भी डाउनलोड करना अनिवार्य है।
0 यात्रियों को स्टेशन पर गाड़ी के आगमन के निर्धारित समय से कम से कम 90 मिनट पहले आना होगा ताकि मेडिकल जांच सुचारू रूप से यथासमय हो सके।

0 भोजन-पानी की व्यवस्था यात्रियों को स्वंय करनी होगी।
0 यात्रियों को स्टेशन पर और ट्रेन में सामाजिक दूरी का पालन करना होगा।

0 अपने गंतव्य पर पहुंचने पर यात्रियों को गंतव्य स्टेशन पर राज्य और केन्द्र शासन द्वारा निर्धारित स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।
नियमों का करें पालन

मंडल के उपरोक्त स्टेशनों में यात्रियों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग और ट्रेन में सुरक्षित प्रवेश से संबंधित सभी प्रक्रिया को वाणिज्य विभाग के अधिकारियों के अगुवाई में वाणिज्य तथा रेल सुरक्षा बल कर्मियों द्वारा व्यवस्थित ढंग से किया जा रहा है ताकि कोरोना से होने वाले संक्रमण को रोका जा सके। गोंदिया स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 स्थित केवल दक्षिण प्रवेश द्वार से ही यात्री अवागामन कर सकेंगे। शोभना बंदोपाध्याय मंडल रेल प्रबंधक दपूमरे नागपुर ने सभी यात्रियों से अपील की है कि मंडल के स्टेशनों में यात्रा के लिए प्रवेश के दौरान उपरोक्त नियमों का पालन करें और स्वयं और दूसरों को इस महामारी से सुरक्षित रखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो