scriptसमय हुआ समाप्त और 40 प्रतिशत ही हुआ काम, मनमानी कर रहे ठेेकेदारों को कौन दे रहा बढ़ावा … | Time is over and only 40 percent of the work is done, who is giving en | Patrika News

समय हुआ समाप्त और 40 प्रतिशत ही हुआ काम, मनमानी कर रहे ठेेकेदारों को कौन दे रहा बढ़ावा …

locationराजनंदगांवPublished: Nov 21, 2019 09:44:56 am

Submitted by:

Nitin Dongre

सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में गिनती के कर्मचारी, निर्माण की गति धीमी

Time is over and only 40 percent of the work is done, who is giving encouragement to arbitrary contractors…

समय हुआ समाप्त और 40 प्रतिशत ही हुआ काम, मनमानी कर रहे ठेेकेदारों को कौन दे रहा बढ़ावा …

राजनांदगांव. शहर से निकलने वाले गंदा पानी को ट्रीट करने के लिए मोहड़ वार्ड ४९ में बनाए जा रहे सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण बेहद धीमी गति से चल रहा है। गिनती के कर्मचारी ठेकेदार द्वारा लगाए गए हैं। यही कारण है निर्माण पूरा करने का समय निकल चुका है, लेकिन काम अब तक ४० प्रतिशत ही हो पाया है। गुणवत्ता पर भी निगम के अफसर ध्यान नहीं दे रहे हैं। निगम के अफसर मार्च २०२० तक पूरा करने का दावा कर रहे हैं, लेकिन निर्माण कार्य में लगे कर्मचारियों की माने तो काम पूरा होने में एक साल का और समय लगेगा।
ज्ञात हो कि मोहड़ वार्ड ४९ में अमृत मिशन योजना के तहत नगर-निगम द्वारा शहर से निकलने वाले गंदा पानी को ट्रीट करने के लिए साढ़े १२ करोड़ रुपए की लागत से सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाया जा रहा है। इसकी क्षमता ६.२ एमएलडी है। निर्माण का ठेका मेसर्स जयश्री बालाजी सूरजपुर छत्तीसगढ़ को दिया गया है। निर्माण कार्य की शुरुआत २० मार्च २०१८ से किया गया है। १८ महीने में काम पूरा करना है। इस हिसाब से सितंबर २०१९ में काम पूरा हो जाना था, लेकिन समय निकलने के बाद भी अब तक ४० फीसदी ही काम हो पाया है। अब भी कार्य स्थल पर गिनती के ही कर्मचारियों से काम कराया जा रहा है। इसे पूरा करने में एक साल से अधिक का समय लगेगा।
ठेकेदार के बचाव में निगम के अफसर

निर्माण कार्य में जुटे कर्मचारियों का कहना है कि निर्माण को पूरा होने में करीब एक साल और समय लगेगा। लेकिन निगम के अफसर मार्च २०२० तक पूरा कर लेने का दावा कर रहे हैं। वहीं निर्माण कंपनी को देरी से जगह उपलब्ध कराने की बात कहते हुए अफसर ठेकेदार के बचाव में उतर आए हैं। चुपके से छह महीने का अतिरिक्त समय भी ठेकेदार को निर्माण पूरा करने के लिए दे दिया गया है।
अतिरिक्त समय दिया गया है

नगर निगम ईई दीपक जोशी ने कहा कि निर्माण कंपनी को देरी से जगह उपलब्ध कराया गया है। इस वजह से थोड़ी देरी हुई है। मार्च 2020 तक निर्माण पूरा करने के लिए अतिरिक्त समय दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो