नालियों की सफाई में तेजी लाने खुद निकली सीएमओ, एनीकट में जलकुंभी हटाने लगाई जाएगी जेसीबी ...

सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने निकली नगर पंचायत सीएमओ

By: Nitin Dongre

Published: 24 Jun 2020, 07:57 AM IST

खैरागढ़. बारिश पूर्व नाली सफाई सहित रपटाकम स्टापडेम से जंलकुंभी हटाने की जारी कार्रवाई देखने पहुंची सीएमओ सीमा बख्शी ने कार्यों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश देते कार्यवाही में तेजी लाने क हा। बारिश के पहले शहर में नालो और नालियों की सफाई कार्य लगभग पूर्ण कर लिए गए हैं। शहर के तीनों नदियों मेे बनाए गए स्टापडेम कम रपटा को बारिश के पहले गंदगी और कचरा साफ करनें गेट खोल दिए गए है। नगरपालिका इन रपटा और स्टापडेमों में गंदगी कचरा के साथ साथ जलकुंभी हटानें में जुटा है।

सीएमओ बख्शी ने दाउचौरा स्टापडेम पहुंच वहां चल रहे सफाई अभियान में कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने, जेसीबी लगातार त्वरित सफाई कराने के निर्देश दिए ताकि बारिश के पहले जलकुंभियों को हटाया जा सके। नालियों से कचरा मलबा निकालनें की कार्यवाही पूरी हो चुकी है लेकिन शहर के कुछ जगहो पर नालियों के किनारें उग आए झाडिय़ों, खरपतवारों को भी साफ करने कहा ताकि कचरा और मलबा नालियों नालों में न जाने पाए। इस दौरान सीएमओ बख्शी ने सफाई अमले के साथ रपटा घाट, राजफैमली गौरवपथ और विभिन्न वार्डों की नालियों की सफाई का निरीक्षण भी किया।

स्टोर में सामान का किया निरीक्षण

नगरपालिका के जलप्रदाय विभाग के स्टोर पहुंची सीएमओ सीमा बख्शी ने वहां रखे जलप्रदाय के सामानों की जांच और निरीक्षण कर स्टोर रजिस्टर और सामानों की जानकारी ली। इस दौरान नए आए सामानों को व्यवस्थित तरीके से रखे जाने, उपयोग में आने वाले सामानो के स्टाक का मिलान किया। कंडम और खराब हो चुके सामानों को एकत्रित कर नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान कर्मचारियों को सामान के उपयोग और रखे निकाले जाने के दौरान स्टाक रजिस्टर का बेहतर तरीके से संचालन और दर्ज किए जाने निर्देश दिए। इस दौरान स्वच्छता प्रभारी टोडर सिंह सहित जलप्रदाय विभाग के कर्मचारी और सफाई कर्मी उपस्थित रहे।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned