scripttwo corona patients died in rajnandgaon medical college | सुरक्षा का टीका नहीं लगवाया, अब तीसरी लहर में कोरोना संक्रमण से हारे जंग, मेडिकल कॉलेज में दो मरीजों की मौत | Patrika News

सुरक्षा का टीका नहीं लगवाया, अब तीसरी लहर में कोरोना संक्रमण से हारे जंग, मेडिकल कॉलेज में दो मरीजों की मौत

राजनांदगांव जिले में कोरोना मरीजों की संख्या के साथ ही मौत के आंकड़े भी बढऩे लगे हैं। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती दो कोरोना मरीजों ने बुधवार को दम तोड़ दिया है।

राजनंदगांव

Updated: January 20, 2022 02:34:46 pm

राजनांदगांव. राजनांदगांव जिले में कोरोना मरीजों की संख्या के साथ ही मौत के आंकड़े भी बढऩे लगे हैं। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती दो कोरोना मरीजों ने बुधवार को दम तोड़ दिया है। कोविड प्रोटोकाल के तहत उनका अंतिम संस्कार किया गया। ज्ञात हो कि तीसरी वेव में अब तक जिले में तीन मरीजों की मौत हो चुकी है। इससे पहले एक मरीज की मौत हुई थी। इधर बुधवार को जिले में कोरेाना के 374 नए मरीज मिले हैं। वहीं मंगलवार को भी 313 नए मरीज मिले थे। महाराष्ट्र की सीमा से लगने वाले इस जिले में कोरोना ने दूसरी लहर के दौरान भी जमकर मौत का तांडव मचाया था।
सुरक्षा का टीका नहीं लगवाया, अब तीसरी लहर में कोरोना संक्रमण से हारे जंग, मेडिकल कॉलेज में दो मरीजों की मौत
सुरक्षा का टीका नहीं लगवाया, अब तीसरी लहर में कोरोना संक्रमण से हारे जंग, मेडिकल कॉलेज में दो मरीजों की मौत
मेडिकल कॉलेज में दो मरीजों की मौत
राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल से मिली जानकारी के अुनसार 70 वर्षीय श्यामलाल पटवा को 13 जनवरी को आपातकालीन चिकित्सा विभाग में भर्ती किया गया था, उन्हें बुखार और सांस लेने में तकलीफ थी। मरीज को किडनी, मेटाबालिक एनस्लोपेथी एवं सुगर की बीमारी थी। वहीं मरीज ने कोरोना वैक्सीन का कोई भी डोज भी नहीं लगवाया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही डॉक्टरों ने कोविड गाइडलाइन के तहत उपचार भी शुरु कर दिया था लेकिन इसी बीच मरीज की मौत हो गई। ऐसे में टीका कितना जरूरी है। इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।
एक डोज वैक्सीन लगाने वाली मरीज की मौत
कोरोना टीके का एक ही डोज लगवाने वाली डाली शर्मा उम्र 62 साल ने भी कोरोना इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। उसे एक सप्ताह से सांस लेने में दिक्कत थी। बुखार और खांसी भी आ रही थी। अस्पताल में भर्ती होने के बाद जांच में कोविड एंटीजेन जांच पॉजिटिव आया। इसके बाद मरीज को कोविड आईसीयू में शिफ्ट करके वेंटिलेटर में रखा गया था, जिसे शुगर, ब्लडप्रेशर, बे्रस्टकेंसर, मल्टी आर्गन डिसफंक्शन, मेलेगनेंट, प्लूरल एफयुसन (फेफड़े में पानी) था। उक्त मरीज ने वैक्सीन की केवल एक ही डोज लगवाई थी।
बिना मास्क लगाए घूम रहे लोग
राजनांदगांव जिले में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। इसके बाद भी लोगों की लापरवाही जा रही है। कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। जिले में अब तक 59 हजार 702 संक्रमित हो चुके हैं। बावजूद लोग बिना मास्क लगाए बाजारों में घूमते नजर आ रहे हैं। इधर पॉजिटिविटी रेट बढऩे के बाद कलेक्टर ने जिले के स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों को आगामी आदेश तक बंद कर दिया है। इधर राजनांदगांव के पड़ोसी जिले दुर्ग में भी बुधवार को दो मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई। राजधानी रायपुर के बाद कोविड के लिहाज से यह हॉटस्पॉट बना हुआ है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाईकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंताNEET UG 2022: 3 घंटे से ज्यादा मिलेगा समय, टाइ ब्रेकिंग रूल और मार्किंग पैटर्न भी बदला, 14 विदेशी केंद्रों में भी होंगे Exam
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.