scriptराजनांदगांव जिले के दो लोगों की कोरोना से मौत, राजभवन के चार जवानों सहित बालोद में 25 नए मरीज | Two people of Rajnandgaon district died of corona | Patrika News
राजनंदगांव

राजनांदगांव जिले के दो लोगों की कोरोना से मौत, राजभवन के चार जवानों सहित बालोद में 25 नए मरीज

जिले में कोरोना के तीस नए मरीज मिले हैं। वहीं दो लोगों की उपचार के दौरान मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने पुष्टि करते हुए बताया कि सड़क दुर्घटना में घायल जिले के 18 वर्ष के युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। (chhattisgarh coronavirus update)

राजनंदगांवAug 12, 2020 / 06:20 pm

Dakshi Sahu

राजनांदगांव जिले के दो लोगों की कोरोना से मौत, सड़क दुर्घटना में घायल कोविड पॉजिटिव 18 साल के युवक ने तोड़ा दम

राजनांदगांव जिले के दो लोगों की कोरोना से मौत, सड़क दुर्घटना में घायल कोविड पॉजिटिव 18 साल के युवक ने तोड़ा दम

राजनांदगांव. जिले में कोरोना के नए मामलों की संख्या घटने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को जिले में कोरोना के तीस नए मरीज मिले हैं। वहीं दो लोगों की उपचार के दौरान मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने पुष्टि करते हुए बताया कि सड़क दुर्घटना में घायल जिले के 18 वर्ष के युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसे कोविड आईसीयू में रखा गया था। मंगलवार को उसकी हेड इंज्यूरी और कोविड संक्रमण से मौत हो गई। वहीं नंदी चौक राजनांदगांव निवासी 52 वर्षीय पुरुष की रायपुर मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान 9 अगस्त को मौत हो गई थी। उसकी भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 13 हजार के करीब पहुंच गई है। बालोद जिले में बुधवार को कोरेाना के 25 नए मरीज मिले हैं। संक्रमितों में राजभवन में चार सुरक्षा जवान भी शामिल हैं।
जिले में 34 मरीजों को किया डिस्चार्ज
राजनांदगांव जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा एक हजार के पार हो गया है। 25 मार्च को राजनांदगांव जिले में पहला कोरोना केस सामने आने के बाद लंबे विराम के बाद जून महीने से कोरोना के मामले आने शुरु हुए और अब 1027 मामले हो गए हैं। मंगलवार को 30 नए मामले सामने आए हैं। आज ही 34 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। राजनांदगांव जिले में पिछले दो महीनों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। मार्च से लेकर 30 मई तक लाकडाउन की स्थिति में जिले में सिर्फ 37 केस थे। जून से अनलाक होने से अब तक 990 मामले हो गए हैं। हालांकि यहां से कोरोना से ठीक होने वालों का प्रतिशत बेहतर है। अब तक 77त्न मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो गए हैं।
यहां-यहां मिले नए केस
राजनांदगांव जिले में मंगलवार को 30 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें आईटीबीपी मोहला के 11, आईटीबीपी छुरिया के 3, आईटीबीपी बागनदी के 2, थाना मोहला के 5, मोतीपुर राजनांदगाँव के 3, मोहला लोकल के 3, भरवाटोला डोंगरगढ़, सोमनी, व आईटीबीपी राजनांदगांव के एक-एक केस हैं।
यहां-यहां के हुए ठीक
राजनांदगांव के पेंड्री स्थित स्व. अटल बिहारी वाजपेयी स्मृति मेडिकल कालेज अस्पताल से मंगलवार को 34 कोरोना मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। ठीक होने वालों में 22 आईटीबीपी मोहला, दो दोरदे मानपुर, कुसमी भर्रेगांव, बोरी, स्टेशन पारा, जंगलपुर, टोलागांव खैरागढ़, शासकीय मेडिकल कालेज राजनांदगांव, गौरीनगर, पिपरिया खैरागढ़, कुंजामटोला व कंडरापारा डोंगरगढ़ के एक-एक मरीज हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो