scriptनिजामुद्दीन मरकज से लौटे जमातियों के संपर्क में आए दो संदिग्ध, राजनांदगांव पुलिस ने भेजा क्वारंटाइन में | Two people returned from Markaz in Rajnandgaon sent to quarantine | Patrika News

निजामुद्दीन मरकज से लौटे जमातियों के संपर्क में आए दो संदिग्ध, राजनांदगांव पुलिस ने भेजा क्वारंटाइन में

locationराजनंदगांवPublished: Apr 10, 2020 11:14:56 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

घुमका क्षेत्र के ग्राम गोपालपुर में दो कोरोना संदिग्धों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुुरुवार को चिन्हित किया है। दोनों को पार्री स्थित सरकारी क्वारंटाइन एकलव्य विद्यालय में रखा गया है। (nizamuddin markaz case)

निजामुद्दीन मरकज से लौटे जमातियों के संपर्क में आए दो संदिग्ध, राजनांदगांव पुलिस ने भेजा क्वारंटाइन में

निजामुद्दीन मरकज से लौटे जमातियों के संपर्क में आए दो संदिग्ध, राजनांदगांव पुलिस ने भेजा क्वारंटाइन में

राजनांदगांव. घुमका क्षेत्र के ग्राम गोपालपुर में दो कोरोना संदिग्धों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुुरुवार को चिन्हित किया है। दोनों को पार्री स्थित सरकारी क्वारंटाइन एकलव्य विद्यालय में रखा गया है। ये दोनों निजामुद्दीन मरकज में मिले कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में रहे हैं। वहां से वापस लौटने के बाद अपने घरों में दुबके हुए बैठे थे। देर रात इनका सैंपल लेकर जांच के लिए रायपुर एम्स भेजा गया। (Coronavirus in chhattisgrah)
पुलिस और स्वास्थ्यकर्मी रहे मौजूद
संदिग्धों को ट्रेस करने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम गुरुवार शाम को गोपालपुर पहुंची। टीम में मेडिकल ऑफिसर डॉ. विकास राठौर, डॉ. हंसराज साहू, डॉ. विजय खोब्रागढ़े, डॉ. प्रवीण वर्मा, जिला डाटा मैनेजर अखिलेश सिंह के अलावा कौशल शर्मा, नयाब तहसीलदार कोमल ध्रुव, राजू पटेल और घुमका पुलिस मौजूद रही। दोनों संदिग्धों को घर उठाकर क्वारंटाइन में रखा गया है।
गांव से दो संदिग्धों को उठाने के बाद दहशत का माहौल बन गया है। ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले निजामुद्दीन में मरकज में शामिल हुए तबलीगी जमात के लोग बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इस खबर से पूरा देश हिल गया था। वहां राजनांदगांव से भी कुछ लोगों के शामिल होने की जानकारी सामने आई थी। इससे पहले ऐसे भी लखोली के जनता कॉलोनी से दो लोगों को क्वारंटाइन किया गया था।
89 लोग होम आइसोलेट
वर्तमान में जिलेभर में 89 लोग होम आइसोलेशन में है। क्वारंटाइन में रखे सभी लोगों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। अब गोपालपुर में फिर दो संदिग्ध मरीज मिले हैं, जिन्हें एहतियातन क्वारंटाइन में रखा जाएगा। सीएमएचओ डॉ. मिथलेश चौधरी ने बताया कि दो लोगों को गोपालपुर से उठाया गया है। ये लोग निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए लोगों के संपर्क में रहे हैं। इनका सैंपल लेकर टेस्ट के लिए रायपुर एम्स भेजा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो