scriptनिजामुद्दीन के कोरोना संक्रमित मरकज से लौटे दो और जमाती मिले छत्तीसगढ़ में, पुलिस ने छापा मारकर भेजा क्वारंटाइन सेंटर | Two people returned from Nizamuddin Markaz sent to Quarantine Center | Patrika News

निजामुद्दीन के कोरोना संक्रमित मरकज से लौटे दो और जमाती मिले छत्तीसगढ़ में, पुलिस ने छापा मारकर भेजा क्वारंटाइन सेंटर

locationराजनंदगांवPublished: Apr 05, 2020 11:58:38 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

लखोली जनता कॉलोनी से निजामुद्दीन मरकज से लौटे दो संदिग्धों को स्वास्थ्य विभाग ने चिन्हित किया है। इन्हें शासकीय क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया है। (Coronavirus in chhattisgarh)

निजामुद्दीन के कोरोना संक्रमित मरकज से लौटे दो और जमाती मिले छत्तीसगढ़ में, पुलिस ने छापा मारकर भेजा क्वारंटाइन सेंटर

निजामुद्दीन के कोरोना संक्रमित मरकज से लौटे दो और जमाती मिले छत्तीसगढ़ में, पुलिस ने छापा मारकर भेजा क्वारंटाइन सेंटर

राजनांदगांव. जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जद्दोजहद जारी है। शनिवार को लखोली जनता कॉलोनी से निजामुद्दीन मरकज से लौटे दो संदिग्धों को स्वास्थ्य विभाग ने चिन्हित किया है। इन्हें शासकीय क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया है। दोनों संदिग्ध लोगों का सैंपल लेकर रायपुर जांच के लिए भेजा जा चुका है। यदि इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, तो राजनांदगांव के लिए एक बार फिर खतरे की घंटी बज जाएगी। अब स्वास्थ्य विभाग की टीम इनके साथ मिले लोगों को भी ट्रेस करने में जुट गई है। ये लोग वहां से लौटने के बाद घर पर ही दुबक कर बैठे हुए थे। इस घटना के बाद लखोली जनता कॉलोनी के रहवासियों में दहशत का माहौल है। (nizamuddin markaz case)
सर्वे में संदिग्धों को नकारा था
ज्ञात हो कि जब स्वास्थ्य विभाग से राजनांदगांव में संदिग्ध होने की जानकारी आई थी, तो जिला प्रशासन के सर्वे में कोई संदिग्ध नहीं होने की जानकारी दी थी। लेकिन जिस तरह से शहर में दो लोगों को शनिवार देर रात को उठाया गया है, इससे जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के सर्वे की भी अब पोल खुल चुकी है।
जिले में 118 लोगों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा ट्रेस किया गया हैं, जिनका सैंपल जांच के लिए रायपुर भेजा जाना है। जिले में एक ही सर्विलेंस ऑफिसर के भरोसे स्क्रीनिंग का कार्य चलने के कारण सैंपल लेने की गति बेहद धीमी है। शनिवार को भी 8 संदिग्धों का सैंपल लिया गया है। इससे पहले शुक्रवार को तीन लोगों का सैंपल लिया गया था। 118 में से 52 सैंपल लिया जा चुका है। वहीं 48 लोगों का अब भी सैंपल लेना बाकी है।
कोरोना पॉजिटिव मिलने की अफवाह
इधर चिचोला के ग्राम झिंझारी में कोरोना पॉजिटिव मिलने की झूठी खबर वायरल होने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। गांव के कोटवार ने बिना खबर की पुष्टि किए हैदराबाद से लौटे दो लोगों के सैंपल लेने के बाद यह झूठी खबर अपने वाइस मैसेज के माध्यम से वाट्सअप ग्रुप में वायरल कर दिया था। कुछ देर बाद अपने ही मैसेज का खंडन कर दिया। भरकापारा के छूटे घरों में भी स्वास्थ्य सर्वे होगा। जिला प्रशासन से आदेश जारी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने 10 टीमों की तैनाती की है। रविवार से सर्वे का काम शुरू हो जाएगा। ज्ञात हो कि भरकापारा में एक पॉजिटिव केस सामने आया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो