लॉकडाउन का फायदा उठाकर अवैध शराब बेचते दो महिलाओं सहित तीन गिरफ्तार, 476 पव्वा जब्त

पुलिस ने गोल बाजार क्षेत्र से दो महिलाओं सहित तीन लोगों के पास से 476 पव्वा अवैध शराब जब्त किया है। ( Illegal liquor selling in Rajnandgaon)

By: Dakshi Sahu

Published: 15 Apr 2021, 09:29 AM IST

राजनांदगांव. कोरोना संक्रमण की वजह से लॉकडाउन में शराब दुकानों को भी बंद किया गया है, जिसका फायदा उठाकर कोचिए अवैध शराब की बिक्री में लगे हुए हैं। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गोल बाजार क्षेत्र से दो महिलाओं सहित तीन लोगों के पास से 476 पव्वा अवैध शराब जब्त किया है। शहर के गोल बाजार क्षेत्र में कुछ महिलाओं द्वारा अवैध शराब बेचे जाने की सूचना पुलिस को मुखबिर द्वारा मिली थी, जिस पर पुलिस टीम ने महिला बल के साथ गोल बाजार क्षेत्र में दबिश दी। (Rajnandgaon crime news)

Read more: लॉकडाउन में फिल्मी स्टाइल में स्कूल का ताला तोड़कर घुसा चोर, तीन सीसीटीवी कैमरा चुराया पर एक में हो गया कैद ....

महिलाएं कर रही थी शराब की बिक्री
कार्रवाई के दौरान गोल बाजार निवासी सोनू भोजवानी, राधाबाई यादव और कुसुम भोजवानी के पास से पुलिस ने 476 पव्वा अवैध शराब जब्त किया है। महिलाओं द्वारा लॉकडाउन में शराब दुकान बंद होने का फायदा उठाकर अधिक दामों में शराब की बिक्री अवैध रूप से की जा रही थी।

अवैध शराब का कारोबार जारी
गोल बाजार क्षेत्र में भी लंबे समय से इन महिलाओं के द्वारा शराब बेचे जाने की शिकायत मिल रही थी और पुलिस इन महिलाओं को रंगे हाथों गिरफ्तार करने के फिराक में थी। बुधवार को पुलिस टीम ने दबिश देकर इन महिलाओं को पकड़ा है। शहर के कुछ और क्षेत्रों में अब भी अवैध शराब का कारोबार जारी है।

पुलिस टीम ने दबिश देते हुए सोनू भोजवानी के पास से 228 पौवा देसी मसाला शराब, राधाबाई यादव से 28 पव्वा अंग्रेजी शराब, कुसुम भोजवानी से 160 पौवा देसी शराब जब्त किया है। इस मामले में कोतवाली थाने में पदस्थ एसआई नरेंद्र मिश्रा का कहना है कि महिलाओं को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

लॉकडाउन का फायदा उठा रही थी महिलाएं
लॉकडाउन के दौरान जब लोगों को उनके जरूरत के सामान भी नहीं मिल रहे हैं तब अवैध शराब का कारोबार करने वाले लोग सक्रिय होकर शराब की बिक्री करने में जुटे हुए हैं। शराब दुकानों के बंद होने की वजह से शराब के शौकीन अधिक दामों में शराब की खरीदी कर रहे हैं। यही कारण है कि शराब दुकान बंद होने के बाद भी शराबियों को आसानी से शराब उपलब्ध हो जाती है।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned