उमरवाही समिति प्रबंधक ने सोसायटी में लगवाया किसानों का मेला, सभी हितग्राहियों को बुलाया एक साथ

सोशल डिस्टेंस के नियमों को किया तार-तार

By: Nakul Sinha

Published: 30 May 2020, 06:10 AM IST

राजनांदगांव / जोंधरा. छुरिया विकासखंड के आश्रित ग्राम पंचायत उमरवाही के स्थित सेवा सहकारी समिति पंजीयन क्रमांक ५७३ के प्रबंधक विजय नायक ने आज सोशल डिस्टेंस की जमकर धज्जियां उड़ाई, इतना ही नहीं सेवा सेवा सहकारी समिति में आए खाद परमिट कटवाने लगभग ५०० हितग्राहियों को दिन भर भूखा भी रहना पड़ा है। प्रतिनिधि ने स्वयं सेवा सहकारी समिति उमरवाही पहुंचकर हितग्राहियों का हाल देखा एवं उनसे जानकारी ली तो पता चला कि समिति प्रबंधक विजय नायक ने चिखलाकसा पंचायत एवं उसके आश्रित ग्राम टोला, ऊंचईपुर, मिटकूटोला, दानीटोला के करीब ५०० ग्रामीणों को एक साथ ही खाद परमिट कटवाने बुला लिया था। ग्रामीण हितग्राही कृषक समिति में होने वाली भीड़ का आंकलन कर सुबह ७ बजे से ही समिति में लाईन लगा लिए थे। करीब ११ बजे के बाद उनका कार्य प्रबंधक एवं सहकर्मियों द्वारा हितग्राहियों से लेना प्रारंभ किया गया तब तक समिति में पांच ग्रामों से लगभग ५०० ग्रामीण किसान उपस्थित हो चुके थे।

नहीं रही सोशल डिस्टेंसिंग
इस बीच खाद परमिट कटवाने आए हितग्राहियों में कही भी सोशल डिंस्टेंस का पालन प्रबंधक द्वारा नहीं करवाया गया।

न टेंट न ही कोई सुविधा
इतनी भीड़ को एक साथ बुलाने का असंगत निर्णय लेने वाले समिति प्रबंधक ने न तो किसानों के लिए कोई टेंट की व्यवस्था की और न ही हाथ धुलाने के लिए पानी एवं सेनेटाइजर की व्यवस्था की।

दिन भर भूख से छटपटाते रहे किसान
चिखलाकसा, दानीटोला, मिटकूटोला, टोला, ऊँचईपूर से पहुंचे किसानों में से महेश राम यादव, लखनूराम पटेल, सुखीत कोर्राम, पहाड़ सिंह, रूपूराम निषाद, बासिन बाई, राधाबाई, चिरोबाई, रजोलाबाई, रामसिंह, गणपता यादव, रामप्रहलाद सिंह, धीरपाल भआर्य, मुराव गोड़, नालूराम विश्वकर्मा ने बताया कि वो आज सुबह घर से बस चाय पीकर निकले और पूरा दिन धूप में ही खड़ा रहना पड़ा है। प्रबंधक ने न तो कोई टेंट की व्यवस्था की है और न ही भीड़ को संयमित करने के लिए कोई कार्य योजना इनके पास थी। यदि क्षेत्र में एकत्रित भीड़ में से किसी को कोरोना होता है तो उसका ठीकरा उन्होनें समिति के प्रबंधक विजय नायक पर ही फोडऩे की मांग है।

Nakul Sinha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned