अघोषित विद्युत कटौती, ग्रामीणों ने किया कार्यालय में प्रदर्शन

बेरिकेट को तोड़कर विद्युत कार्यालय में घुसे कार्यकर्ता, कार्यकर्ताओं व पुलिस की बीच झूमाझटकी

By: Nakul Sinha

Published: 20 Jul 2018, 12:35 PM IST

राजनांदगांव / लालबहादुर नगर. युवा जनता कांग्रेस के जिलाध्यक्ष नवीन अग्रवाल व किसान अध्यक्ष उदय नेताम के नेतृत्व में लालबहादुर नगर क्षेत्र में बिजली की समस्या को लेकर विद्युत कार्यालय का घेराव किया गया। अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश की सरकार जहां एक और अपने आप को गरीबों का मसीहा कह रही है वहीं दूसरी और गरीब मजदूरों किसानों को अधिक बिजली बिल भेजकर उनके जेब पर डाका डाला जा रहा है। अग्रवाल ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के गृह जिले में किसान व गरीब तबके के लोग खासे परेशान हैं हर तरफ से उनको परेशान किया जा रहा है स्वयं मुख्यमंत्री उन्हें न्याय नहीं दिला पा रहे।

बच्चों की पढ़ाई होती है प्रभावित
किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष उदय नेताम ने बताया कि ग्राम ठाकुरटोला, मक्काटोला, रामाटोला, मडिय़ान, हीरापुर सहित अन्य गांव में उपभोक्ताओं के घर अधिक बिजली का बिल पहुंच रहा है जिसकी शिकायत विद्युत कार्यालय के अधिकारियों के पास समय-समय पर की गई लेकिन आज तक कोई भी जिम्मेदार अधिकारी गांव में उपभोक्ता तक नहीं पहुंचा। मजदूर किसान व गरीबों के पेट पर लात मारने की सिवाए सरकार कुछ भी काम नहीं कर रही। गांव में अघोषित बिजली कटौती होने से छात्र-छात्राओं की पढ़ाई प्रभावित प्रभावित हो रही है। वहीं अंधेरा होने के कारण बारिश में जीव जंतुओं का खतरा बना हुआ है।

...तो करेंगे चक्काजाम
युवा महासचिव अशोक वर्मा ने सरकार पर आक्रोश जताते हुए कहा कि बार-बार शिकायत करने पर अधिकारी ध्यान क्यों नहीं देते जबकि विद्युत विभाग स्वयं मुख्यमंत्री के पास है और सरकार की कंट्रोल में नहीं है। मेंटेनेंस के नाम पर लाखों रुपए होने के बाद भी अधिकारी कुछ काम नहीं कर रहे, समस्याओं से ग्रामीणों को छुटकारा नहीं मिल रहा। यदि समय रहते विद्युत की समस्या हल नहीं की गई तो लालबहादुरनगर में चक्काजाम किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।
रोष... मुख्य गेट पर जोगी कांग्रेसी कार्यकर्ता व पुलिस के बीच नोकझोक।

Nakul Sinha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned