निर्धारित समय के बाद तक दुकाने खोलने पर सब्जी और किराना दुकानों पर लगाया 23 हजार का जुर्माना ...

गांवों में हो मुनादी, बाहरी व्यक्ति का बने रजिस्टर

गंडई पंडरिया. राज्य शासन ने नियमों का कड़ाई से पालन कराने के लिए सख्त कदम उठाने का निर्देश दिए हैं। उक्त निर्देश के परिपालन में गंडई एसडीएम डॉ. दीप्ति वर्मा ने शासन के निर्देश को लागू करने के लिए सभी विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी किये हैं।

खाद्य निरीक्षक को राशन दुकान से राशन वितरण शासन के नए आदेश जारी किए गए हैं। आंगनबाड़ी में रेडी तो ईट वितरण दोपहर 12 बजे तक सुनिश्चित करने कहा गया है। मिड डे मील, बिजली आदि के लिए भी आदेश जारी किए गए है। सीएमओ को शहर की साफ सफाई, सूचना, गैर जरूरी दुकानों को बंद कराना, खुले रहने पर सील की कार्रवाई, बाहर से आये व्यक्तियों का पार्षदों व अन्य माध्यम की मदद से सूची बनाकर रजिस्टर में दर्ज करना, मास्क या सैनिटाइजर व स्वच्छता के अन्य सामान का अधिक मूल्य पर बिकने पर कार्रवाई करना। व्यक्ति के बीमार या मृत्यु की निगरानी, अस्पताल प्रबंधन, चिकित्सा अमले में तैनात कर्मचारियों की जानकारी, सुचारू व व्यस्थित संचालन की सूचना रखने का निर्देश दिया है। राजस्व क्षेत्र की सीमा की निगरानी के निर्देश दिए गए हैं।

सख्त कार्रवाई, लगा जुर्माना, अन्य व्यापारियों में भी हलचल

नगर पंचायत गंडई क्षेत्र में प्रतिबंध के बावजूद भी ढाबा खोले पाए जाने पर जिला मुख्यालय रोड में संचालित सुरुचि ढाबा को 3000 रुपए, 12 बजे के बाद भी दुकान संचालन करते पाए जाने पर गंडई के मन्नू मोटवानी के किराना दुकान से 1000, कैलाश अग्रवाल किराना दुकान 5000रू. जेठमल जैन की किराना दुकान 500रू. सब्जी मार्केट में संचालित गोयल प्रोविजन की किराना दुकान में 5000रू. सन्नी वर्मा के किराना दुकान से 5000रू. राकेश पटेल सब्जी दुकान 2500, अमीर बेग के सब्जी दुकान 500रू. खेडिया देवांगन सब्जी दुकान से 200रू. हुकुम पटेल के सब्जी दुकान से 100रू. इस तरह कुल 10 व्यापारियों से 22800 रुपए जुर्माना वसूल करते हुए दुकानों को बंद कराया गया। यह कार्रवाई राजस्व विभाग, पुलिस विभाग और नगरीय निकाय की संयुक्त टीम द्वारा की गई है।

गांवों में हो मुनादी, बाहरी व्यक्ति का बने रजिस्टर

गांवों के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुदर्शन बगरती को आदेश दिया गया है जिसमें सभी गांव में कफ्र्यू का पालन, मुनादी, बीमार व बाहर से आये व्यक्तियों की रजिस्टर बनाना, नवरात्रि, शादी, सामूहिक कार्यक्रम, जवांरा नहीं रखने के विषय में सभी गांव में मुनादी करने का आदेश दिया गया है। सभी गांव के प्रवेश मार्ग पर चेकपोस्ट व बेरीकेटिंग बनाने कहा गया है। गांवों में सचिवो के माध्यम से गांव के लोगो को जागरूक करना है। गांव में जो लोग बाहर से आए हैं उनको होम आइसोलेशन में रहने के लिए बाध्य करने कहा गया है। अगर किसी को कोरोना के लक्षण है तो सूचना देने कहा गया है। कोटवारो के माध्यम से मुनादी एवं कफ्र्यू लागू रहे इसका पालन कराना। शहर और ग्रामीण एरिया में नाकाबंदी लागू करना।

सभी जनता कफ्र्यू का पालन करें

गंडई नगर पंचायत अध्यक्ष श्यामपाल ताम्रकार स्वयं जनता कफ्र्यू का पालन कर रहे हैं और सभी नागरिकों से निवेदन किया है कि सभी घर पर रहें। केंद्र एवं राज्य सरकार के निर्देशिका का पालन करें। खुद को, परिवार को, नगर, राज्य को सुरक्षित रखने सहयोग करें। नगर पंचायत कोरोना के रोकथाम के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है। नगर में सफाई का कार्य लगातार जारी है।

दोपहर को ही दुकानें बंद

कलक्टर के संशोधित आदेश मिलते ही गंडई के प्रभारी तहसीलदार प्रफुल्ल गुप्ता, मुख्य नगर पंचायत अधिकारी खुमान कश्यप और थाना प्रभारी शिवप्रसाद चंद्रा के संयुक्त दल ने तत्काल गंडई नगर के सभी दुकानों को बंद कराया। 12 बजे के बाद पूरे नगर में सन्नाटा पसर गया। संयुक्त दल ने पूरे दिन रात नगर में जनता कफ्र्यू को सफल बनाने के लिए उचित कदम उठाया। अनुविभागीय दंडाधिकारी डॉ. दीप्ति वर्मा ने छुईखदान और गंडई का लगातार दौरा के हालचाल लेती रही। वे खुद भी दुकानों को बंद कराने लगी रही ।

सेनेटाइज किया गया अस्पताल

स्वास्थ्य विभाग के सवास्थ्य सुपरवाईजर रज्जब खान द्वारा मिली जानकारी के अनुसार 24 मार्च को बीते दिनों की तुलना में कम रोगी आ रहे है। अधिकांश मास्क का प्रयोग कर रहे हंै। अस्पताल को पूरी तरह सेनेटाइज किया गया है। चिकित्साकर्मी मास्क, ग्लब्स व सेनेटाइजर का उपयोग कर रहे हैं।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned