मां बम्लेश्वरी की पूजा के साथ शुरू होगी विकास यात्रा

मां बम्लेश्वरी की पूजा के साथ शुरू होगी विकास यात्रा

Nitin Dongre | Publish: Sep, 03 2018 04:42:15 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आएंगे, मूणत ने लिया तैयारियों का जायजा

राजनांदगांव. राज्य सरकार के दूसरे चरण की विकास यात्रा की शुरूआत ५ सितम्बर को डोंगरगढ़ से होगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह अपनी यात्रा प्रारंभ करेंगे। विकास यात्रा की शुरूआत मां बम्लेश्वरी की पूजा अर्चना के साथ होगी। विकास यात्रा के कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण करने जिले के प्रभारी मंत्री राजेश मूणत शनिवार को डोंगरगढ़ पहुंचे।

मूणत ने विभिन्न विभाग के अधिकारियों से लोकार्पण एवं शिलान्यास तथा हितग्राही मूलक वितरण सामग्री की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर प्रमुख विभाग अपने स्टॉल लगाएं। यहां उनके विभाग की प्रमुख गतिविधियों की जानकारी दें ताकि लोगों में अधिकाधिक जागरूकता हो सके।

लगेंगे विभागों के स्टॉल

कलक्टर भीम सिंह ने बताया कि विभिन्न विभागों को स्टॉल से संबंधित जानकारी निर्देश दे दिए गए हैं। विभिन्न हितग्राहियों को भी सामग्री वितरण इस अवसर पर होगा। उल्लेखनीय है कि विकास यात्रा के द्वितीय चरण में डोंगरगढ़ में 600 करोड़ रुपए के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन होगा। इस मौके पर जिला पंचायत सीईओ चंदन कुमार, अपर कलक्टर जेके धु्रव, एसडीएम प्रेमप्रकाश शर्मा, सीईओ डोंगरगढ़ वीरेंद्र सिंह भी उपस्थित थे।

बुनियादी सुविधाएं हों

मूणत ने इस अवसर पर आमसभा में आवश्यक बुनियादी सुविधाओं के संबंध में निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि आमसभा में पानी की सुविधा सुनिश्चित करें। चलित शौचालयों का पर्याप्त संख्या में इंतजाम हो। कलेक्टर ने बताया कि इस संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

हितग्राही मूलक सामग्री का वितरण

इस अवसर पर विभिन्न हितग्राहीमूलक सामग्रियों का वितरण भी किया जाएगा। श्रम विभाग, समाज कल्याण विभाग, कृषि विभाग, उद्यानिकी एवं अन्य प्रमुख विभागों की योजनाओं से जुड़े हितग्राहियों को सामग्री वितरण किया जाएगा। साथ ही मुख्यमंत्री पेंशन योजना के हितग्राहियों को भी पेंशन दी।

ध्यान रखें, जनता को न हो परेशानी

मूणत ने पार्किंग के संबंध में विशेष रूप से निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पार्किंग नजदीक हो, पार्किंग स्थल पर पेयजल का प्रबंध हो। यातायात प्रबंधन के साथ इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आम जनता को किसी तरह की तकलीफ न हो। पार्किंग स्थल के निकट क्रेन आदि का इंतजाम भी हो ताकि ट्रैफिक जाम होने की स्थिति में तुरंत राहत प्रदान की जा सके।

Ad Block is Banned