scriptलो वोल्टेज की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने किया विद्युत वितरण कार्यालय का घेराव … | Villagers besiege the power distribution office over the problem of lo | Patrika News

लो वोल्टेज की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने किया विद्युत वितरण कार्यालय का घेराव …

locationराजनंदगांवPublished: Jul 10, 2020 07:35:30 am

Submitted by:

Nitin Dongre

जल्द ही समस्या के निराकरण की मांग रखी

Villagers besiege the power distribution office over the problem of low voltage ...

लो वोल्टेज की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने किया विद्युत वितरण कार्यालय का घेराव …

डोंगरगढ़. डोंगरगढ़ ब्लाक के एक छोर में बसे ग्राम पंचायत पेंड्री के जनप्रतिनिधियों ने जनपद अध्यक्ष भावेश सिंह व जनपद सदस्य अनीता राम खिलावन साहू के नेतृत्व में आज विद्युत मंडल का घेराव कर ग्राम में लगातार आ रही लो वोल्टेज की समस्या को दूर करने की मांग रखी। विद्युत मंडल के कार्यपालन अधिकारी के कार्यालय में पहुंचकर चर्चा की उन्होंने कार्यपालन अधिकारी राठौर से बताया कि ग्राम में विगत वर्ष से लो वोल्टेज की समस्या से ग्रामीण जूझ रहे हैं।
सरपंच अनिता वर्मा के साथ पंचायत की पंच पुष्पा सिन्हा, मीराबाई बर्डे, लता साहू, जानकी वर्मा, धर्मोन्तीन बाई, कुमारी वर्मा, निर्भय वर्मा, मोहन वर्मा, सदाराम वर्मा, राम खिलावन साहू, योगदास साहू, सहित वरिष्ठ कांग्रेसी कार्यकर्ता हरीप्रसाद शुक्ला, उपसरपंच मिथिलेश सिन्हा, समलिया साहू, उर्वशी साहू, कमला साहू, गोरखदास साहू, सरपंच प्रतिनिधि तामेश्वर वर्मा आदि मौजूद रहे। सरपंच प्रतिनिधि तामेश्वर वर्मा ने बताया कि ग्रामीण पूर्व में विद्युत वितरण केंद्र मुसरा में कनिष्ठ अभियंता सोनवानी के साथ-साथ अधीक्षण अभियंता राजनांदगांव व जिलाधीश को भी ज्ञापन सौंप चुके हैं। किंतु अब तक कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण उन्हें विद्युत मंडल डोंगरगढ़ का घेराव करना पड़ा।
जल्द ही हल निकलेगा

ग्रामीणों ने समस्या के जल्द निराकरण नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है। इस संबंध में विद्युत मंडल के कार्यपालन अधिकारी राठौर ने जनपद अध्यक्ष भावेश सिंह को भरोसा दिलाया कि जल्द ही 11 केवी लाइन के लिए सर्वे कराकर नई लाइन का कार्य प्रारंभ करा दिया जाएगा और ग्रामीणों की लो वोल्टेज की समस्या का हल ग्रामीणों को जल्द ही मिलेगा।
220 केवी का बड़ा केंद्र फिर भी लो वोल्टेज

डोंगरगढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत पेंड्री से सुकुलदैहान जहां विद्युत मंडल की बड़ी लाइन व 220 केवी का बड़ा केंद्र स्थित है। नजदीक होने के बाद भी ग्रामीणों को लो वोल्टेज की समस्या से जूझना पड़ रहा है
अटपटे जवाब से ग्रामीण हैरान

ग्रामवासियों को विद्युत मंडल के अधिकारियों ने अटपटा सा जवाब देते हुए कहा कि डोंगरगढ़ से विद्युत जब चलती है तो हाई वोल्टेज रहता है किंतु उनके गांव तक पहुंचते तक विद्युत लो वोल्टेज में परिवर्तित हो जाती है। इसका मुख्य कारण यह है कि डोंगरगढ़ से पेंड्री के बीच बसे गांव में जब लगातार विद्युत की खपत बढ़ जाती है तो पेंड्री पहुंचते तक वोल्टेज कम हो जाता है। इस तरह के तथ्य हीन जवाब से ग्रामीण जहां हैरान हैं। वहीं उनमें रोष भी है।

ट्रेंडिंग वीडियो