scriptप्राथमिक शाला में ग्रामीणों ने जड़ दिया ताला और अपनी मांगों को लेकर करने लगे नारेबाजी | Villagers took root in primary school and started shouting slogans reg | Patrika News

प्राथमिक शाला में ग्रामीणों ने जड़ दिया ताला और अपनी मांगों को लेकर करने लगे नारेबाजी

locationराजनंदगांवPublished: Oct 20, 2019 09:46:55 pm

Submitted by:

Nakul Sinha

जबानटोला स्कूूल में शिक्षकों की कमी

Villagers took root in primary school and started shouting slogans regarding their demands

प्राथमिक शाला में ग्रामीणों ने जड़ दिया ताला और अपनी मांगों को लेकर करने लगे नारेबाजी

राजनांदगांव / जोंधरा. छुरिया विकासखंड के आश्रित ग्राम जबानटोला स्थित प्राथमिक शाला में ग्रामीणों ने आज शिक्षकों की मांग करते हुए स्कूल में ताला जड़ दिया। मिली जानकारी के अनुसार प्राथमिक शाला परेवाडीह में विद्यार्थियों की कुल दर्ज संख्या ७२ है। जिसमें तीन शिक्षक पदस्थ थे। पर शासन द्वारा एक शिक्षक को अतिशेष मानते हुए मानपुर विकासखंड मेंं संलग्रीकरण कर दिया गया। जिससे परेवाडीह प्राथमिक शाला में विद्यार्थियों का अध्यापन व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। ग्रामीणों ने शासन से उक्त शाला में शीघ्र ही एक शिक्षक की नियुक्ति करने की मांग जिलाधीश से सप्ताह भर पूर्व लिखित में की थी। इस मामले में जिलाधीश द्वारा किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही न होने पर आज समस्त ग्रामीणों द्वारा शाला में ताला जड़ दिया गया।
मांगे पूरी नहीं हुई तो ग्रामीण फिर करेंगे बहिष्कार
विदित हो कि शासन के नियमों के तहत ३० विद्यार्थियों में एक शिक्षक अनिवार्य है। उस हिसाब से उक्त शाला में तीन शिक्षकों की नियुक्ति अनिवार्य है। प्रतिनिधि को ग्रामीणों ने बताया कि ५ नवंबर तक यदि शासन शाला में शिक्षक की नियुक्ति नहीं करता है तो पुन: ६ नवंबर से समस्त ग्रामीणों द्वारा शाला का बहिष्कार करते हुए शाला बंद रखा जाएगा। ग्राम के खम्हन लाल भुवार्य, देवसिंग विश्वकर्मा, पुनाराम ठाकुर, जगदीश भुवार्य, अमरूराम, विशेराम, सोनऊराम ने अतिशीघ्र ही शिक्षक पदस्थापना की मांग की है।
5 नवंबर तक होगी शिक्षक की व्यवस्था
बीईओ छुरिया, लालजी टंडन ने कहा कि ग्रामीणों द्वारा हड़ताल रखी गई थी। शाला के लिए 5 नवंबर तक शिक्षक की व्यवस्था कर दी जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो