अपने पसंदीदा प्रत्याशियों को वोटिंग करने मतदाताओं ने दिखाई तत्परता

उत्साहित दिखे मतदाता

By: Nakul Sinha

Published: 15 Nov 2018, 11:15 AM IST

राजनांदगांव / अंबागढ़ चौकी. विधानसभा के प्रथम चरण के मतदान में खुज्जी विधानसभा 77 मतदान क्रमांक 161 प्राथमिक शाला में सैयद अजरुद्दीन अम्बागढ़ चौकी निवासी ने अपना मत का उपयोग कर पहला मतदान किया। वहीं मतदान शुरू होते ही सुबह बुजुर्ग महिला अपने घर के सदस्य के साथ मतदान करने बूथ क्रमांक 161 में पहुंच कर मतदान किया। पहले चरण के विधानसभा चुनाव में आज मतदान के समय से आधा घण्टा लेट शुरू हुए मतदान क्रमांक बालक मिडिल स्कूल जनपद पंचायत 156 एवं 157 में सुबह 8 बजे ना चालू होकर 8.25 को मतदान शुरू किया गया तो वही मतदान क्रमांक 161 प्राथमिक शाला बस स्टैंड में 8.15 को मतदान डालना शुरू हुआ।

कुछ केंद्रों में रही मतदाताओं की शिकायतें
खुज्जी और मोहला-मानपुर विधानसभा के कुछ-कुछ मतदान केंद्रों से मतदाताओं की शिकायतें की जानकारी आ रही है कि उनके पास मतदान पर्ची होने के बाउजूद बिना किसी परिचय पत्र नही लाने की वजह से वोट डालने नही दिया जा रहा है जिसके चलते मतदान केंद्रों से वापस लौट रहे है जबकि मतदातों का कहना है कि ऐसा सभी जगह नही हो रहा है। कुछ जगहों पर बिना परिचय पत्र दिखाए मतदान पर्ची के आधार पर वोट डालने दिया जा रहा है।

संवेदनशील इलाके में हुई 91 फीसदी मतदान
सड़क चिरचारी. खुज्जी और डोंगरगांव विधानसभा क्षेत्र के संवेदनशील मतदान केन्द्रों में भारी सुरक्षा के घेरे में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हुआ। अति संवेदनशील क्षेत्र टाटेकसा मे 90 प्रतिशत शांति पुर्ण हुआ मतदान। विकलांगों के लिए पंचायत द्वारा व्हील चेयर का हुआ इस्तेमाल विकलांग वोटरो ने इस बार घर से मतदान केन्द्र तक व्हील चेयर मे मतदान कराकर घर तक छोडऩे की व्यवस्था की गई थी। मतदान केन्द्र से करीब 200 मीटर के दूरी पर पंडाल लगाकर पार्टी का प्रचार किया जा रहा था जहां मतदाता को रिझाने पोहा चाय की व्यवस्था रही। वहीं टाटेकसा संवेदनशील डोंगरगांव विधानसभा क्षेत्र के टाटेकसा में मतदाताओं की लंबी कतार देखने मिली।

पहली बार मतदान करने की खुशियां युवाओं में झलकी
चिचोला. खज्जी विधानसभा के क्र. 77 रंगीटोला में मतदान के लिए लगी कतार जिसमे विकलांगो तथा बुजुर्गो को बूथ तक लाने के लिए ई रिक्शा लगाया गया था जिससे मतदान प्रतिशत बढ़ाया जा सके। बहुत से युवक-युवतियों ने पहली बार मतदान किये जिसकी खुशी स्पष्ट झलक रही थी।

Nakul Sinha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned