scriptसोनेसरार वार्ड में पटटा वितरण में प्रशासनिक भेदभाव का आरोप लगाकर वार्डवासियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा … | Wardes submitted memorandum to SDM alleging administrative discriminat | Patrika News

सोनेसरार वार्ड में पटटा वितरण में प्रशासनिक भेदभाव का आरोप लगाकर वार्डवासियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा …

locationराजनंदगांवPublished: Feb 25, 2020 09:26:29 am

Submitted by:

Nitin Dongre

एक ही खसरा नंबर में किसी को स्थाई तो किसी को अस्थाई पटटे का हो रहा वितरण

Wardes submitted memorandum to SDM alleging administrative discrimination in distribution of patta in SoneSarar ward.

सोनेसरार वार्ड में पटटा वितरण में प्रशासनिक भेदभाव का आरोप लगाकर वार्डवासियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा …

खैरागढ़. शहर में नगरपालिका द्वारा जारी पट्टा वितरण में भेदभाव किए जाने का आरोप लगाते सोनेसरार वार्ड के दर्जन भर परिवारों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंप त्वरित कार्रवाई की मांग की। एसडीएम निष्ठा पांडे तिवारी को सौंपे ज्ञापन में सोनेसरार वार्ड 14 के वार्ड पार्षद कमलेश कोठले की अगुवाई में गीता उइके, रीनाबाई, भुनेश्वरी यादव, अघनबाई, नेहा उइके, शांति उइके, अंजु बोरकर, आदि ने बताया कि वार्ड में शासन की महत्वाकांक्षी स्थाई पटटा वितरण के तहत पात्र हितग्राहियों को पटटा का वितरण किया जा रहा है लेकिन एक ही खसरा नंबर में किसी को स्थायी पट्टा और किसी को अस्थायी पट्टा दिया जा रहा है। साथ ही वार्ड में पटटे के लिए सर्वे के दौरान सड़क के एक छोर और दूसरे छोर के परिवारों का एक साथ सर्वे किया गया था अब वितरण के दौरान सड़क के एक तरफ के लोगों और परिवारों को स्थाई तो दूसरी तरफ के रहवासियों को अस्थाई पटटा प्रदान किया जा रहा है।
वार्डवासियों ने बताया कि सभी परिवार सालों से वार्ड में ही निवासरत है इसके बाद भी स्थाई पटटे का वितरण नही किया जाना समझ से परे है। निवासियों ने बताया कि कई सालों से उक्त क्षेत्र के परिवारों द्वारा प्रशासन से स्थाई पटटा प्रदान किए जाने को लेकर प्रशासन को कई बार आवेदन और ज्ञापन सौंपा गया है इसके बाद भी कार्रवाई नहीं हुई अब सरकार की योजना के तहत पट्टा वितरण किया जा रहा है उसमें प्रशासन द्वारा भेदभाव कर अस्थाई पट्टा प्रदान किया जाना समझ से परे है।
नहीं मिल रहा योजनाओं का लाभ

वार्डवासियों ने बताया कि सभी गरीब परिवार से होने के बावजूद भी स्थाई पट्टा नहीं होने के कारण शासन की कई योजनाओ का लाभ नही उठा पा रहे हैं। लोगों ने बताया कि सभी के घर कच्चे और कवेलू वाले है प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सभी परिवारों द्वारा आवास का आवेदन किया गया था लेकिन स्थाई पटटा नही होने के कारण सभी आवेदन निरस्त कर दिए गए। ऐसे ही कई योजनाओं और मूलभूत सूविधाओं के लिए स्थाई पटटा नही होने के चलते लाभ परिवारों को नही मिल पा रहा है जिसके कारण गरीब परिवारों को जीवन यापन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वार्डवासियों ने गरीब परिवारों को अस्थाई की बजाए स्थाई पटटा वितरण किए जाने की मांग दोहराई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो