कोरोना से जंग जीतकर वापस लौटी वारियर्स, संगीत नगरी ने किया लैब टेक्नीशियन के जज्बे को सलाम ...

संक्रमण मुक्त ब्लाक में केवल 33 की रिपोर्ट आनी बाकी

By: Nitin Dongre

Updated: 11 Jul 2020, 07:43 AM IST

खैरागढ़. कोरोना से लड़कर वापस अपनी ड्यूटी करने पहुंची सिविल अस्पताल की लैब टेक्नीशियन महिला का अस्पताल प्रबंधन सहित कर्मचारियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। दस दिन का क्वारंंटाइन पूरा करने के बाद लैब टेक्नीशियन शुक्रवार को अपना कार्यभार संभाली। वरिष्ठ चिकित्सक पीएस परिहार सहित पूरे अस्पताल अधिकारियों कर्मचारियों ने महिलाकर्मी का स्वागत कर उसके जज्बे को सलाम किया। इस दौरान बीपीएम सतंजय ठाकुर, सहित अधिकारी कर्मचारी बड़ी संख्या में मौजूद रहे। लैब टेक्नीशियन महिला जून में ही संविदा नियुक्ति में सिविल अस्पताल में पदस्थ हुईं थीं।

कोरोना संक्रमण के चलते महिला की ड्यूटी कोरोना सैंपल लिए जाने के लिए ही नियमित रूप से लगाई गई थी। अपना कर्तव्य पूरी ईमानदारी से निभा रही महिलाकर्मी का सैंपल भी एतिहात के तौर पर जांच के लिए एम्स रायपुर भेजा गया था, जहां से 22 जून को रिपोर्ट पाजीटिव आई, जिसके बाद आनन-फानन में महिला लैब टेक्नीशियन को मेडिकल कॉलेज राजनांदगंांव में शिफ्ट किया गया था। जहां सात दिन तक इलाज के बाद स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुई।

33 सैंपलों की रिर्पोट आनी बाकी

ब्लाक में कोरोना संक्रमण की रोकथाम में जुटी स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपल लिए जाने का सिलसिला जारी है। सबसे बड़ी राहत की बात है कि पूरे ब्लाक में पॉजीटिव पाए गए 17 मरीजों का स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक होने के बाद घर वापसी हो चुकी है। ब्लाक में संक्रमण का एक भी मामला नहीं है। ब्लाक सप्ताह भर से पूरी तरह संक्रमण मुक्त हो चुका है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब तक 1367 लोगों का सैंपल लिया गया है। इसमें केवल 17 लोगों के पाजीटिव होने की पुष्टि के बाद सबका इलाज किया जा चुका है। ब्लाक में केवल 33 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। ब्लाक में किसी प्रकार से संक्रमण का मामला सामने नहीं आने से बड़ी राहत है। सैंपल में आरटीपीसीआर से अब तक 1053, रैपिड टेस्ट से 309 एंटिजेन टेस्ट 5 और टू्रनाट से 13 सैंपल लिए गए हैं।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned