scriptबारिश से कीचडय़ुक्त हुआ गली-मोहल्ला, फिसलकर गिरने से ग्रामीण हो रहे घायल | Wasted gorge in the rain, slipping and falling victim to rural wounds | Patrika News

बारिश से कीचडय़ुक्त हुआ गली-मोहल्ला, फिसलकर गिरने से ग्रामीण हो रहे घायल

locationराजनंदगांवPublished: Jul 13, 2018 11:37:52 am

Submitted by:

Nakul Sinha

गली को कांक्रीटीकरण कराने की मांग

system

बारिश से कीचडय़ुक्त हुआ गली-मोहल्ला, फिसलकर गिरने से ग्रामीण हो रहे घायल

राजनांदगांव / मुढ़ीपार. ग्राम पंचायत गुमानपुर के मुख्य गली इन दिनों कीचड़ से लतपथ हो गया है। पुराना पारा के गलियों का सीसीकरण नही होने से बारिश के दिनों में कीचड़ से भर गया है। कीचड़ होने के कारण ग्रामीणों को आवागमन में भारी परेशानियां हो रही है। खास तौर पर स्कूल जाने वाले छोटे-छोटे बच्चों को परेशानियां हो रही है। स्कूली बच्चें आये दिन कीचड़ में फिसलकर गिरते रहते है। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत के द्वारा गलियों में कीचड़ से बचने मुरूम डाला गया था। लेकिन इसके विपरित बारिश के बाद गलियां कीचड़ से लतपथ हो गया है। ग्रामीणों द्वारा गलियों का सीसीकरण की मांग वर्षों से किया जा रहा है। लेकिन आज पर्यंत तक किसी प्रकार से स्वीकृति नही मिली है।
कीचड़ ने बढ़ाई परेशानी
सरपंच प्रतिनिधि जयकरण वर्मा ने बताया इन गलियों का सीसीकरण की मांग विधायक व सांसद के पास कर चुके है। वहीं मुढ़ीपार से पांडादाह जाने वाले मुख्य मार्ग में कीचड़ होने के कारण आवागमन में परेशानियां हो रही है। बारिश के दिनों में साहू पारा हनुमान मंदिर के पास कीचड़ का साम्राज्य बना रहता है। इस मार्ग में कीचड़ होने के कारण सायकल व मोटर सायकल सवारों का फिसलकर गिरना आम हो गया है। मुख्य मार्ग होने के कारण इस मार्ग में राहगीरों का आना जाना अधिक रहता है। लेकिन पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा कीचड़ को दूर करने को लेकर कोई ठोस पहल नही किया गया है। जिसके कारण बारहों माह हनुमान चौंक में कीचड़ बना रहता है।
आक्रोशित ग्रामीण करेंगे तहसील का घेराव
इसी तरह विकासखंड के ग्राम पंचायत जैतपुरी चेतूखपरी से पुरैना होकर राजनांदगांव के लिए निर्माणाधीन सड़क में विलंब को लेकर ग्रामीणों में खासा आक्रोश है। जनपद सदस्य प्रतिनिधि होमदत्त वर्मा सरपंच प्रतिनिधि फागूराम वर्मा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने बताया खपरी पुरैना मार्ग मैं ठेकेदार ने सड़क खोद दी है तथा साइड में गिट्टी वह मटेरियल भी डाल दिया है पानी आने के कारण कीचड़ हो गया है जिसमें आने जाने वाले वाहन फंस रहे हैं लोगों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। मवेशी व पैदल चलने वाले लोग भी खासे परेशान हैं पैदल आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया ठेकेदार ने काम रोक दिया है जिससे लोगों को परेशानी हो रही है लगातार परेशानी के चलते आक्रोशित ग्रामीण अनुविभागीय अधिकारी के समक्ष गुहार लगाने का मन बना चुके हैं ग्रामीणों ने बताया कि चल रहे निर्माण में अनियमितता भी बढ़ती जा रही है घटिया निर्माण की शिकायत भी ग्रामीणों ने अधिकारियों से की थी किंतु कार्रवाई के अभाव में ठेकेदार के हौसले बुलंद है। ग्राम वासियों ने गुणवत्तापूर्ण सड़क बनाने की मांग की हैै।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो