राजनांदगांव. अंबागढ़ चौकी ब्लॅाक के हीतागुटा पंचायत के आश्रित ग्राम ब्राम्हण लंझिया गांव के हैंडपंप में लंबे समय से गंदा पानी आ रहा है। गांव में पेयजल के लिए कोई और साधन नहीं होने से ग्रामीण गंदा पानी पीने मजबूर है। गंदा पानी पीने से ग्रामीणों में बीमारी फैलने का खतरा है। परेशान ग्रामीण इस समस्या को लेकर सोमवार को कलेक्टोरेट पहुंचे। ग्रामीणों ने एडीएम जेके धु्रव को ज्ञापन सौंप कर गांव में शुद्ध पानी की व्यवस्था करने की मांग की।

ग्रामीणों ने कहा कि गांव में करीब 1200 की आबादी है। यहां पर पेयजल के लिए सिर्फ दो हैंड पंप है। दोनों हैंड पंप में लंबे सम से मटमैला व गंदा पानी आ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि गंदा पानी की जानकारी सरपंच सहित अन्य जन प्रतिनिधियों को कई बार दी गई है, लेकिन इस ओर किसी का ध्यान नहीं है।

सड़क की लड़ाई लडऩे दी चेतावनी
ग्रामीण सावित्री बाई व हेमलता ने बताया कि गांव के हैंडपंप में दो साल से गंदा पानी आ रहा है। इसकी जानकारी कई बार सांसद व कलेक्टर से भी की गई है, लेकिन समस्या को दूर करने किसी ने आज तक पहल नहीं की है।

ग्रामीणों ने कहा कि गंदा पानी की वजह से लोग बीमारी के शिकार भी हो रहे हैं। ग्रामीण गंदा पानी का सेंपल लेकर कलक्टोरेट पहुंचे थे। इस दौरान ग्रामीणों ने जल्द ही समस्या दूर नहीं करने पर सड़क पर उतर कर आन्दोलन करने की चेतावनी दी है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned