ग्राम परेवाडीह में दूर होगी पानी की समस्या, जल्द होगा कार्य शुरू

जनदर्शन में कलक्टर ने सुनी आम लोगों की समस्याएं

By: Nitin Dongre

Published: 16 May 2018, 03:51 PM IST

राजनांदगांव. कलक्टर भीम सिंह ने जिला कार्यालय राजनांदगांव में प्रत्येक सोमवार को आयोजित की जाने वाली सप्ताहिक जनदर्शन कार्यक्रम के अंतर्गत जिले के विभिन्न हिस्सों से पहुंचे लोगों से मुलाकात कर उनकी मांगों एवं समस्याओं को सुना। इस दौरान कलक्टर सिंह ने जिले के अलग-अलग स्थानों से पहुंचे लोगों से पूरी संवेदनशीलता के साथ मुलाकात कर उनकी मांगों एवं समस्याओं के संबंध में जानकारी ली।

जनदर्शन में पहुुंचे लोगों के मांगों एवं समस्याओं के निराकरण के लिए त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जनदर्शन में ग्राम परेवाडीह के ग्रामीणों ने अपने ग्राम में रोजगार गारंटी योजनांतर्गत रोजगारमूलक कार्य नहीं चलने एवं ग्राम में पेयजल की समस्या होने की जानकारी दी। इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए कलक्टर ने ग्राम परेवाडीह में तत्काल रोजगारमूलक कार्य प्रारंभ कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। इसके अलावा उन्होंने कार्यपालन अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को ग्राम परेवाडीह में पेयजल समस्या के निराकरण के लिए पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

राजनांदगांव विकासखंड के ग्राम धीरी के तीन अनाथ बच्चे कुमारी रेश्मी, दुर्गेश्वरी एवं विकास तीनों सगे भाई-बहनों को लेकर उनके परिजनों ने कलक्टर भीम सिंह से मुलाकात कर बच्चों के देखभाल एवं परवरिश के लिए सहयोग करने की मांग की।

भुगतान की मांग

डोंगरगांव विकासखंड के ग्राम केसला निवासी बहादुर दास ने प्रधानमंत्री आवास निर्माण की स्वीकृति एवं अपने वार्ड में सीसी रोड निर्माण कराने की मांग की। ग्राम मोखली निवासी ओंकार साहू ने ग्राम के चूना पत्थर खदान के अत्यधिक गहराई को देखते हुए चूना पत्थर खदान को तत्काल बंद कराने की मांग की। राजनांदगांव विकासखंड के ग्राम बरगाही निवासी दिनेश कुमार साहू ने मनरेगा की लंबित मजदूरी भुगतान कराने की मांग की।

निरस्त करने की मांग

जनदर्शन में छुईखदान विकासखंड के ग्राम एवं जुरलाखार क्षेत्र से बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने प्राथमिक शाला जुरलाखार में पदस्थ शिक्षक कीर्तन राम मंडावी के स्थानांतरण को तत्काल निरस्त कराने की मांग की। वार्ड नंबर 6 चिखली राजनांदगांव निवासी यशवंत जंघेल ने अपने वार्ड के शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर अवैध रूप से बनाए जा रहे मकान निर्माण कार्य को तत्काल रोक लगाने की मांग की। राजनांदगांव विकासखंड के ग्राम पटेवा निवासी सरस्वती साहू ने नया राशन कार्ड बनाने तथा भोथीपारकला निवासी सरस्वती साहू ने नया राशन कार्ड बनाने की मांग की।

संचालक की शिकायत की

जनदर्शन में राजनांदगांव विकासखंड के ग्राम घुमका, पटेवा एवं सोमनी क्षेत्र से बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने चिटफंड कंपनी द्वारा उन्हें जमा कराए गए राशि को वापस नहीं करने की शिकायत की। कलक्टर सिंह ने पुलिस अधीक्षक को पूरे मामले की जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा। अम्बागढ़ चौकी निवासी पंचवती निषाद, रूप बाई निषाद एवं निषाद समाज के महिलाओं ने अम्बागढ़ चौकी में निषाद समाज के लिए भवन निर्माण कराने की मांग की। राजनांदगांव शहर के सिंगदई वार्ड निवासी एवं पूर्णिमा देवांगन एवं अन्य महिलाओं ने अपने वार्ड में संचालित राशन दुकान के संचालक को तत्काल हटाने की मांग की।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned