scriptWhen Kumar Vishwas, who narrated love songs, narrated Ram Katha in Chh | प्रेम गीत सुनाने वाले कुमार विश्वास ने जब छत्तीसगढ़ में सुनाई राम कथा और अंत में बोले निमंत्रण मिला तो... | Patrika News

प्रेम गीत सुनाने वाले कुमार विश्वास ने जब छत्तीसगढ़ में सुनाई राम कथा और अंत में बोले निमंत्रण मिला तो...

अपने गीतों को लेकर पूरी दुनिया में लोकप्रिय कवि डॉ.कुमार विश्वास राम नवमी के दिन छत्तीसगढ़ के राजनांदगंाव जिले के छुईखदान में थे। यहां के लोगों ने उन्हें राम कथा सुनाने के लिए बुलाया था। डॉ. विश्वास को सुनने के लिए हजारों लोग पहुंचे थे और सभी ने राम कथा का आनंद लिया।

राजनंदगांव

Updated: April 11, 2022 08:59:09 pm

राजनांदगांव. Rajnandgaon news रामनवमीं के अवसर पर श्री राम जन्म उत्सव समिति छुईखदान द्वारा ‘हमर भांचा राम’ विषय पर रामकथा का आयोजन कराया गया। राम कथा वाचक देश के प्रसिद्ध कवि डॉ. कुमार विश्वास रहे। आयोजन के दौरान कवि डॉ. विश्वास को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
आयोजन समिति के संरक्षक निखिल द्विवेदी ने बताया कि कडक़ड़ाती धूप और भीषण गर्मी के बीच हजारों की संख्या में राम कथा का श्रवण करने राम भक्त उपस्थित थे। आयोजन छुईखदान के छोटा मैदान परिसर में हुआ। कविता के साथ ही भजन का भी आयोजन रखा गया था।
प्रेम गीत सुनाने वाले कुमार विश्वास ने जब छत्तीसगढ़ में सुनाई राम कथा और अंत में बोले निमंत्रण मिला तो
छत्तीसगढ़ भगवान श्रीराम का ननिहाल
Rajnandgaon news- कुमार विश्वास ने कथा का रसपान कराते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ भगवान श्रीराम का ननिहाल है और जब-जब छत्तीसगढ़ मुझे रामकथा के लिए निमंत्रण मिलेगा, आता रहूंगा। माता कौशल्या छत्तीसगढिय़ा लोगों की बुआ हैं भगवान श्रीराम ने वनवास काल में अपने बहुत समय छत्तीसगढ़ में बिताए हैं। इसलिए छत्तीसगढ़ श्रीराम की भूमि है।
उनके मुखारबिंदु से राम कथा के कई प्रेरक प्रसंगों को सुनकर स्थानीय लोग बेहद भाव विह्वल हो गए। उन्होंने राम वनगमन की कथा को बेहद मार्मिक ढंग से श्रोताओं के समक्ष रखा और अपनी ओज पूर्ण वाणी में उसे ऐसा पिरोया कि श्रोता तालियां बजाए बिना नहीं रह सके।
कार्यक्रम के समापन होने तक कार्यक्रम स्थल कई बार प्रमु राम के जयकारों से गूंज उठा। लोगों ने कुमार विश्वास द्वारा प्रस्तुत राम कथा का भरपूर आनंद उठाया और भविष्य में भी ऐसी ही राम कथा की प्रस्तुति के लिए डॉ.कुमार विश्वास को आने के लिए कहा। इस पर डॉ.विश्वास ने कहा कि अगर आप बुलाते रहेंगे तो हम जरूर आते रहेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत, जापानी बच्चे के हिन्दी बोलने पर गदगद हुए PMदिल्ली-NCR में सुबह आंधी और बारिश से कई जगह उखड़े पेड़, विमान सेवा प्रभावितज्ञानवापी मामले के बीच गोवा के सीएम का बड़ा बयान, प्रमोद सावंत बोले- 'जहां भी मंदिर तोड़े गए फिर से बनाए जाएं'BJP को सरकार बनाने के लिए क्यों जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारीबेल्जियम, पहला देश जिसने मंकीपॉक्स वायरस के लिए अनिवार्य किया क्वारंटाइनएशिया कप हॉकी: पहले ही मैच में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्डआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट की बात कर रहे हैं, जानें क्या है यह एक्टकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थिति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.