फार्म हाउस में अचानक घुस गया खूंखार भालू, गांव में मचा हड़कंप, फिर हुआ ये सब

फार्म हाउस में अचानक घुस गया खूंखार भालू, गांव में मचा हड़कंप, फिर हुआ ये सब

Dakshi Sahu | Publish: Apr, 17 2019 02:35:12 PM (IST) Rajnandgaon, Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

ग्राम दल्ली में मंगलवार सुबह एक फार्म हाऊस में भालू के घुसने से गांव में हडकंप मच गया।

राजनांदगांव /खैरागढ़. राजनांदगांव मार्ग स्थित ग्राम दल्ली में मंगलवार सुबह एक फार्म हाऊस में भालू के घुसने से गांव में हडकंप मच गया। गांव के कमलेश्वर वर्मा के भूटटे केे फार्म हाऊस मे बड़े कद के भालू को घुसते एक ट्रक चालक ने देखा। उसने ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी। ग्रामीणों ने आनन फानन में वन विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी।

मौके पर पहुंचे वनविभाग के कर्मियों ने भालू को खोजने प्रयास किया। भालू भूटटे के खेत में पानी की नमी के कारण दिनभर दुबक कर बैठा रहा। स्थिति भांप वनपरिक्षेत्र अधिकारी एस के साहू भी दल बल और पिंजरे के साथ दल्ली पहुंचे, लेकिन भालू खेत से बाहर ही नहीं निकला। ग्रामीणों की भीड़ के कारण वनविभाग भी ज्यादा मशक्कत नहीं कर सका।

जंगल की ओर भागा
वनविभाग की टीम भालू को वापस जंगल की ओर खदेडऩे की मशक्कत करती रही लेकिन दिनभर भालू खेत में ही आराम करता रहा। आखिरकार वनकर्मी को झांसा देकर भालू दोपहर बाद दपका से लगे जंगल की ओर भागने में सफल रहा। जिसके बाद वनविभाग की टीम वापस लौटी और लोगों को जानकारी होते ही त्वरित सूचना देने की बात कही।

सुरक्षा के लिए डटे रहे वनकर्मी
ग्रामीणों की भीड़ और भालू द्वारा किसी प्रकार के नुकसान पहुंचाने की आशंका को लेकर वनविभाग पिंजरे सहित गांव मे पहुंचा जरूर पर भालू को पकडऩे मशक्कत करता रहा। खेत मे घुसे भालू के गांव में घुसने और हमले के डर से वनविभाग कर्मचारियों ने खेत के चारों ओर सुरक्षा घेरा बना लिया था। गर्मी के बाद खेत में पानी चलाने से नमी के कारण भालू दिनभर खेत में ही घुसा रहा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned