फ्लेटफार्म 1 का होगा विस्तार, एफसीआई गोदाम के पास शिफ्ट होगा गुड शेड

फ्लेटफार्म 1 का होगा विस्तार, एफसीआई गोदाम के पास शिफ्ट होगा गुड शेड

Nitin Dongre | Publish: Sep, 04 2018 04:02:10 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

रेलवे नागपुर मंडल के डीआरएम ने लिया जायजा, स्टेशन विस्तार का नक्शा देखा

राजनांदगांव. राजनांदगांव में स्टेशन का बहुत जल्द ही विस्तार किया जाएगा। वहीं स्टेशन परिसर में स्थित गुड शेड को वहां से हटा कर एफसीआई गोदाम के पास सिफ्ट करने की योजना है। इसके अलावा मुख्य टिकिट काऊंटर को भी आत्याधुनिक व सारी सुविधाओं से लैस बनाया जाएगा। इस संबंध में सोमवार को रेलवे नागपुर मंडल के डीआरएम शोभना बंदोपाध्याय और उच्च अधिकारियों ने स्टेशन का निरीक्षण कर विस्तार के संबंध में जानकारी लेकर नक्शा देखा। वहीं सोमवार को स्टेशन में हावड़ा -कुर्ला ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस का ठहराव हुआ। सांसद अभिषेक सिंह व जनप्रतिनिधियों ने ट्रेन का स्वागत किया।

गौरतलब है कि राजनांदगांव स्टेशन को ए ग्रेड स्टेशन का दर्जा प्राप्त है, लेकिन स्टेशन में कई सुविधाओं की दमी है। मुख्यमंत्री व सांसद के प्रयास से रेलवे द्वारा यहां सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। स्टेशन का विस्तार व यहां सुविधा देने रेलवे के अधकारियों ने जगह निरीक्षण किया।

एफसीआई गोदाम तक पहुंचे अधिकारी

डीआरएम शोभना बंदोपाध्याय व उच्च अधिकारी 10 बजे स्टेशन पहुंचे। इस दौरान अधिकारियों ने प्लेट फार्म नंबर 1 का विस्तार करने व गुड सेड को वहां से हटा कर एफसीआई गोदाम के पास ले जाने नक्शा देकर विस्तार से चर्चा किए। इस दौरान अधिकारियों ने मुख्य टिकिट काउंटर को भी आधुनिक सुविधाओं से लौस करने की बात कही और नक्शा पास करने इंजीनियरों को निर्देशित किया। वहीं अधिकारी ने ट्राली में सवार होकर गुड शेड के लिए जगह देखने एफसीआई गोदाम भी पहुंचे।

ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस का सांसद ने किया स्वागत

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा राजनांदगांव क्षेत्र के यात्रियों की मांग को देखते हुए और रेल सुविधाओं की वृद्धि करने के उद्देश्य से गाड़ी संख्या 12102 ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस का 3 सितम्बर व गाड़ी संख्या 12101 का 4 सितम्बर से प्रायोगिक तौर पर ठहराव 6 महीने के लिए दिया गया है। सोमवार को राजनांदगांव स्टेशन में क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों व नागरिकों द्वारा इस गाड़ी का भब्य स्वगत किया गया। इस अवसर पर सांसद अभिषेक सिंह ने ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा कर स्टेशन से रवाना किया। इस दौरान सांसद सिंह ने कहा कि राजनांदगांव स्टेशन में यात्रियों को अधिक से अधिक सुविधा देने वह लगातार प्रसार कर रहा है। इसके अलावा गाडिय़ों के परिचालन में समयबद्धता और प्रमुख गाडिय़ों का राजनांदगांव में ठहराव हो इसके लिए वह लगातार प्रयास में लगे हुए हैं। इस दौरान आम लोगों ने सासंद अभिषेक सिंह से स्टेशन में कुली की समस्या से अवगत कराया। इस पर सांसद ने रेलवे के अधिकारियों को स्टेशन की समस्याओं को दूर करने की बात कही।

ठहराव का अत्मीय स्वागत किया

रेल कम्युटर वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा भी ठहराव का आत्मीय स्वागत किया गया। एसोसियेशन के अध्यक्ष जितेंद्र काथरानी एवं सचिव निर्मल शुक्ला ने टे्रन के मुख्य पायलट राजेंद्र आर एवं सह-पायलट करन जायसवाल तथा गार्ड ओपी सिंग का माला पहनाकर व तिलक लगाकर और साथ ही मिठाई खिलाकर आत्मीय स्वागत किया। इस अवसर पर एसोसिएशन के अन्य सदस्यगण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Ad Block is Banned