scriptमहिला ने थानेदार पर लगाया प्रताडि़त करने का आरोप | Woman accused of harassing the police station | Patrika News

महिला ने थानेदार पर लगाया प्रताडि़त करने का आरोप

locationराजनंदगांवPublished: Sep 15, 2019 11:26:36 am

Submitted by:

Nakul Sinha

टीआई की शिकायत हुई राज्य शासन के उच्च अधिकारियों से

Woman accused of harassing the police station

महिला ने थानेदार पर लगाया प्रताडि़त करने का आरोप

राजनांदगांव / डोंगरगढ़. नगर सहित ग्रामीण अंचल में शराब, जुआ, सट्टा जैसे अवैध व्यवसाय को पुलिस द्वारा दिए जा रहे संरक्षण को लेकर चौतरफा विरोध झेल रहे हैं। डोंगरगढ़ थाना प्रभारी नासिर भाटी व स्टाफ के खिलाफ विगत 1 वर्ष से पीडि़त पुत्र की मां ने पुलिस विभाग के कृत्य से आहत होकर उच्च अधिकारियों सहित गृहमंत्री तक उसके खिलाफ शिकायत कर जांच की मांग की है।
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने लगाया टीआई पर आरोप
पुलिस पुत्र पुखराज साहू ने भी गुरुवार को वीडियो वायरल कर पुलिस प्रताडऩा से संबंधित जानकारी सार्वजनिक की थी। पुखराज साहू की 55 वर्षीय मां भानुमति साहू पति धनराज साहू जो कि ग्राम अछोली के आंगनवाड़ी केंद्र में कार्यकर्ता के पद पर कार्यरत है स्थानीय पुलिस विभाग पर पुत्र को विगत 1 वर्ष से प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए की गई शिकायत में कहा कि रायपुर निवासी मेरे 31 वर्षीय पुत्र पुखराज साहू को दीपावली पर्व के दौरान जब हनुमानगढ़ आया था टीआई नासिर भाटी के कहने पर पुखराज के खिलाफ राजनीतिक द्वेष वश धारा 342 के तहत जबरन कारवाही करते हुए प्रकरण बना दिया गया था। उस समय से पुखराज जमानत पर चल रहा है। इसके अलावा पुखराज ने रायपुर में निवासरत होने के बाद भी स्थानीय पुलिस के द्वारा धारा 110 लगाकर पुखराज को परेशान किया जा रहा है। इसी के तहत स्थानीय पुलिस की टीम ने 10 सितंबर को मेरे घर आकर अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए मुझे बेइज्जत कर सार्वजनिक रूप से परेशान किया, विरोध करने पर महिला पुलिस द्वारा कहा गया कि ज्यादा करी तो ***** तेरे को 151 में बंद कर दूंगी। भानुमति ने गृहमंत्री मानव अधिकार आयोग पुलिस महानिरीक्षक पिछड़ा वर्ग आयोग, पुलिस अधीक्षक जिला कलक्टर राजनांदगांव, एसडीओपी डोंगरगढ़ को पुलिस के खिलाफ शिकायत पत्र प्रेषित कर उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।
मामले की जांच की जाएगी
एसडीओपी डोंगरगढ़, मणिशंकर चंद्रा ने कहा कि स्थानीय पुलिस के खिलाफ वीडियो वायरल हुआ है, पहले उसकी सत्यता की जांच कर आगे प्रकरण की विवेचना की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो