scriptभरी पंचायत में सरपंच के फरमान पर दो बच्चों की मां को बाल पकड़कर पीटा, मन नहीं भरा तो कर दिया गांव से बहिष्कृत | Woman expelled from village in Rajnandgaon district chhattisgarh | Patrika News

भरी पंचायत में सरपंच के फरमान पर दो बच्चों की मां को बाल पकड़कर पीटा, मन नहीं भरा तो कर दिया गांव से बहिष्कृत

locationराजनंदगांवPublished: Sep 12, 2020 11:14:20 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

पारिवारिक विवाद को सुलझाने गांव में रखी बैठक में सरपंच और उसके पति द्वारा महिला के साथ गाली-गलौज, मारपीट कर उसे गांव से बहिष्कृत करने का मामला सामने आया है।

भरी पंचायत में सरपंच के फरमान पर दो बच्चों की मां को बाल पकड़कर पीटा, मन नहीं भरा तो कर दिया गांव से बहिष्कृत

भरी पंचायत में सरपंच के फरमान पर दो बच्चों की मां को बाल पकड़कर पीटा, मन नहीं भरा तो कर दिया गांव से बहिष्कृत

राजनांदगांव. पारिवारिक विवाद को सुलझाने गांव में रखी बैठक में सरपंच और उसके पति द्वारा महिला के साथ गाली-गलौज, मारपीट कर उसे गांव से बहिष्कृत करने का मामला सामने आया है। मामले की शिकायत लेकर पीडि़ता जब थाने पहुंची, तो उसकी वहां भी सुनवाई नहीं हुई। पीडि़ता ने अब मामले की शिकायत एसपी से कर निष्पक्ष जांच कर न्याय दिलाने की गुहार लगाई है। मामला राजनांदगांव जिला मुख्यालय से 140 किमी दूर मानपुर ब्लाक के ग्राम पंचायत औंधी का है।
20 हजार जुर्माना लगाए जाने का फरमान
मिली जानकारी अनुसार पारिवारिक विवाद को सुलझाने के लिए पीडि़त महिला के पति ने बैठक रखी थी। बैठक में सरपंच और उसके पति राजेंद्र ठाकुर ने महिला से भरी सभा में गाली-गलौज करते हुए उसके बालों को पकड़कर घसीटा और चप्पलों से पीटा। बीच बचाव के लिए आई उनकी दो बेटियों से भी मारपीट की गई। इसके बाद गांव से उसका दाना पानी बंद कर दिया गया और गांव वाले को उससे बात करने पर 20 हजार का जुर्माना लगाए जाने का फरमान जारी कर दिया है।
थानेदार ने वापस भेज दिया घर
मामले की शिकायत लेकर महिला औंधी थाने पहुंची तो वहां थानेदार ने एफआईआर दर्ज नहीं किया। कहा आपके आवेदन का निराकरण हो गया है। छोटी-छोटी बातों पर थाना मत आया करो बोल कर वापस घर भेज दिया। इससे खुद को असहाय समझकर महिला ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की है।
एसपी ने कार्रवाई का दिया आश्वासन
थाने में सुनवाई नहीं होने पर महिला ने एपीआई के मानपुर ब्लॉक अध्यक्ष सियाराम नरेटी को पूरे मामले की जानकारी दी, जिसके बाद महिला ने जिला अध्यक्ष मनोज सोरते को लिखित में आवेदन दिया। इसके बाद जिलाध्यक्ष ने महिला के साथ एसपी ऑफिस पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। प्रशासन ने जल्द ही कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो