scriptजैन समाज की महिलाओं ने महावीर जयंती में जरूरतमंदों को भोजन की व्यवस्था कर मनाई जयंती … | Women of Jain society celebrated Jayanti in Mahavir Jayanti by arrangi | Patrika News

जैन समाज की महिलाओं ने महावीर जयंती में जरूरतमंदों को भोजन की व्यवस्था कर मनाई जयंती …

locationराजनंदगांवPublished: Apr 07, 2020 03:44:03 pm

Submitted by:

Nitin Dongre

महिला मंडल ने नगर के जरूरतमंद लोगों को खिलाया भोजन

Women of Jain society celebrated Jayanti in Mahavir Jayanti by arranging food to the needy…

जैन समाज की महिलाओं ने महावीर जयंती में जरूरतमंदों को भोजन की व्यवस्था कर मनाई जयंती …

छुईखदान. भगवान महावीर जयंती के उपलक्ष्य में आज दिगंबर जैन महिला मंडल छुईखदान द्वारा नगर पंचायत के सहयोग से संचालित जय जगन्नाथ सेवा समिति को 5100 रुपए की राशि भेंट कर अपनी सक्रिय सहभागिता निभाई। आर्थिक सहयोग के अलावा जैन समाज की महिलाओं ने व्यक्तिगत सहयोग देते हुए छोले, चावल, हलुआ एवं केले की पैकिंग करने में भी सक्रिय भागीदारी निभाई।
शासन के आदेशानुसार लॉकडाउन के चलते मंदिरों में सामूहिक उपस्थिति प्रशासन द्वारा प्रतिबंधित की गई है। इसलिए जैन समाज की महिलाओं ने महावीर जयंती में जरूरतमंदों की भोजन की व्यवस्था कर अपना त्योहार मनाया जिसकी सभी ओर सराहना की जा रही है।
भोजन पैक करने में भी किया सहयोग

डॉ. दीपाली आशीष जैन न सिर्फ नगर पंचायत की बल्कि दिगंबर जैन महिला मंडल छुईखदान की भी अध्यक्ष है, के साथ मिलकर नीरू जैन, आभा जैन, अनुपमा जैन, रेखा जैन, अंशुल जैन, अर्चना जैन आदि ने भोजन पैक करने में सहयोग किया। मीना जैन, सपना जैन, सुभी जैन एवं विधि जैन ने भी इस कार्य के लिए आर्थिक सहयोग दिया। डॉ.दीपाली आशीष जैन अपने हाथों से वार्ड 11, 14 एवं 15 में स्वयं भ्रमण कर भोजन पैकेट वितरित किया। जिसे जरूरतमंदों ने भाव विभोर होकर ग्रहण किया। बच्चों से विशेष लगाव होने के कारण बच्चों को अध्यक्ष ने घर से बाहर न निकलने एवं साफ-सफाई से रहने की समझाईश भी दी कुछ हितग्राहियों के लंबित राशन कार्ड भी नगर पंचायत कर्मचारियों को फोन कर तत्काल अविलंब बनाने के निर्देश भी दिए।
छात्रों को शिक्षकों द्वारा घर-घर जाकर दिया गया मध्यान्ह भोजन

कोरोना वायरस के चलते शासन के आदेशानुसार शासकीय स्कूलों के छात्रों को घर-घर जाकर मध्यान्ह भोजन बांटने का काम शिक्षकों ने किया। शासकीय प्राथमिक शाला उदयपुर ब्लॉक छुइखदान के शिक्षकों ने अग्रणी रूप से अपना कर्तव्य निभाया। शाला की प्रधानपाठिका पूर्णिमा जंघेल, शिक्षिका कंचन देशमुख एवं शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं सदस्य, महिला समूह के सदस्यों का सहयोग मिला।

ट्रेंडिंग वीडियो