बहनों से दूर माओवादी मोर्चे पर तैनात ITBP के जवानों की सूनी कलाई पर जब बंधी राखी तो भीग गई पलकें

बहनों से दूर माओवादी मोर्चे पर तैनात ITBP के जवानों की सूनी कलाई पर जब बंधी राखी तो भीग गई पलकें

Dakshi Sahu | Publish: Aug, 14 2019 01:02:54 PM (IST) Rajnandgaon, Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

राजनांदगांव जिले के धूर माओवादी क्षेत्र में तैनात आईटीबीपी (ITBP)38 बटालियन के चिल्हाटी और आंबागढ़-चौकी स्थित सीओबी में कुछ अलग ही माहौल था। लायंस क्लब पिनाकल की सदस्यों ने जवानों के माथे तिलक लगाकर उन्हें राखी (Rakhi)बांधी। (Rajnandgaon news)

राजनांदगांव. राजनांदगांव जिले के धूर माओवादी क्षेत्र में तैनात आईटीबीपी (ITBP)38 बटालियन के चिल्हाटी और आंबागढ़-चौकी स्थित सीओबी में कुछ अलग ही माहौल था। वहां अधिकारी और जवान सुबह से इंतजार में थे क्योंकि रक्षाबंधन के दो दिन पहले इन जवानों की सूनी कलाइयों पर राखियां (Raksha bandhan)जो सजने वाली थी। मंगलवार को जब भिलाई से लायंस क्लब पिनाकल की सदस्यों ने इन सभी जवानों के माथे तिलक लगाकर उन्हें राखी बांधी तो कुछ को अपनी बड़ी बहनें याद आई तो कुछ को छोटी बहन नजर आई।

चंद घंटे ही सही पर खुशियों के इन पलों को जवानों ने जी भर कर जीया। भीगी पलकों के साथ इन फौैजी भाइयों ने राखी तो बंधवाई पर बहनों ने भाईयों के चेहरे पर खुशियों भरी मुस्कान बिखेरने उनके संग गेम भी खेली और डांस भी किया।

ITBP in Rajnandgaon

गेम का लिया मजा, मिलकर किया डांस
सीओबी (Indo-Tibetan Border Police)में क्लब मेंबर्स ने जवानों के लिए कई रोचक गेम भी रखे और विजेताओं को पुरस्कृत भी किया। इस अवसर पर पाङ्क्षसग द बॉल के साथ ही कैप एक्सचेंज गेम में जवानों ने खूब एंजाय किया। इस दौरान फिल्मी गीतों पर इन फौजी भाइयों के साथ बहनें भी थिरकी। चिल्हाटी सीओबी में असिस्टेंट कमांडेंट विमल सिंह राणा उस वक्त काफी भावुक हो गए जब राखी के गीतों के बीच क्लब की विभा भुटानी ने उन्हें राखी बांधी। उन्होंने कहा कि कम मौके ऐेसे होते हैं जब त्योहार पर परिवार साथ होता है, लेकिन इस माओवाद इलाके में इतनी सारी बहनों को पाकर उन्हें इस रक्षाबंधन पर अपने परिवार की कमी महसूस नहीं होगी।

इससे पहले आंबागढ़-चौकी सीओबी में डिप्टी कमांडेंट रामजी अहीर सहित सीओबी के सभी जवानों को राखी बांधी। इस अवसर पर क्लब की अध्यक्ष अन्नपूर्णा अग्रवाल, सचिव सीव्या वीरवानी, रेविाक बेदी, सरिता राठौर, माधुरी रत्नानी, अंजना विनायक, सुषमा उपाध्याय, सीमा यादव, अनिता सहगल, सविता श्रीवास्तव, रश्मि गेडाम, नंदिनी, शीला गोयल, पुष्पा सिंह, कल्पना श्रीवास्तव, रीता अग्रवाल, शालिनी सोरी, तृप्ता कौर कैंबो, लता गायकवाड़ आदि मौजूद थी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned