गणित पर हुई कार्यशाला, विषय की बारीकियों से छात्रों को कराया अवगत ...

विभाग में अतिथि व्याख्यान का हुआ आयोजन

By: Nitin Dongre

Published: 18 Feb 2020, 10:54 AM IST

राजनांदगांव. शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. बीएन मेश्राम के निर्देशन में एवं गणित विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. शबनम खान के मार्गदर्शन में गणित विभाग द्वारा अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में शासकीय महाविद्यालय, अर्जुन्दा, बालोद के गणित विभाग से डॉ. समीर दशपुत्रे उपस्थित हुए। अतिथि का स्वागत गणित परिषद् की सचिव वैशाली श्रीवास्तव के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए डॉ. केके देवांगन ने डॉ. समीर दशपुत्रे से विद्यार्थियों का परिचय करवाया तथा इसके बाद विभागाध्यक्ष डॉ. शबनम खान ने अपने उद्बोधन में कहा कि विद्यार्थियों के समुचित विकास तथा ज्ञानार्जन के लिए समय-समय पर इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।

रिसर्च संबधी पहलुओं को विद्यार्थियों से साझा किया

व्याख्यान की शुरुआत करते हुए डॉ. समीर दशपुत्रे ने गणित के स्नातकोत्तर विद्यार्थियों को फंक्शनल एनालिसिस एंड इट्स एप्लीकेशन पर अपना व्याख्यान दिया तथा इसके दैनिक जीवन में इसके अनुप्रयोगों से विद्यार्थियों को अवगत कराया। इसके बाद डॉ. हेमंत साव ने डॉ. दशपुत्रे के साथ रिसर्च संबधी पहलुओं को विद्यार्थियों से साझा किया। अंत में प्रो. कविता साकुरे ने आभार व्यक्त किया। इस व्याख्यान में प्रो. परमेश्वर वर्मा एवं एमएससी पूर्व एवं अंतिम गणित के समस्त विद्यार्थी उपस्थित थे।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned