scriptकोरोना से पति की मौत, आखिरी बार चेहरा देखने से पहले पत्नी भी पॉजिटिव, संपर्क में आए 40 लोगों का लिया सैंपल | Young man dies of corona in Rajnandgaon, wife also infected | Patrika News

कोरोना से पति की मौत, आखिरी बार चेहरा देखने से पहले पत्नी भी पॉजिटिव, संपर्क में आए 40 लोगों का लिया सैंपल

locationराजनंदगांवPublished: Aug 08, 2020 05:58:23 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

कोरोना वायरस संक्रमित पति की मौत के बाद उसके संपर्क में आई पत्नी भी कोविड पॉजिटिव मिली है। जिले में शुक्रवार को 19 नए कोरोना केस मिले हैं। (coronavirus death in chhattisgarh)

कोरोना से पति की मौत, आखिरी बार चेहरा देखने से पहले पत्नी भी पॉजिटिव, संपर्क में आए 40 लोगों का लिया सैंपल

कोरोना से पति की मौत, आखिरी बार चेहरा देखने से पहले पत्नी भी पॉजिटिव, संपर्क में आए 40 लोगों का लिया सैंपल

राजनांदगांव. कोरोना वायरस संक्रमित पति की मौत के बाद उसके संपर्क में आई पत्नी भी कोविड पॉजिटिव मिली है। जिले में शुक्रवार को 19 नए कोरोना केस मिले हैं। इनमें 9 आईटीबीपी से हैं। अन्य तीन में एक करेला में दो दिन कोरोना से मृत युवक की पत्नी और दो उसके संपर्क के हैं। वहीं शुक्रवार को 15 मरीजों को कोरोना मुक्त होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। राजनांदगांव में अब 846 कोरोना मरीज हो गए हैं। इनमें से 630 ठीक होकर डिस्चार्ज हो गए हैं। जिले में अब ज्यादातर मामले आईटीबीपी से आ रहे हैं। हालांकि उनमें ठीक होने की दर भी बेहतर है।
15 मरीज किए गए डिस्चार्ज
राजनांदगांव जिले में शुक्रवार को 19 नए कोरोना केस आए हैं। इनमें 4 मोहला आईटीबीपी, 4 छुरिया आईटीबीपी और 1 चौकी आईटीबीपी के जवान हैं। तीन अन्य में एक करेला के मृत युवक की पत्नी और दो उसके संपर्क के हैं। शुक्रवार को राजनांदगांव के पेंड्री स्थित स्व. अटल बिहारी वाजपेयी स्मृति मेडिकल कालेज अस्पताल से 15 कोरोना मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। ठीक होने वालों में 5 आईटीबीपी छुरिया, 3 आईटीबीपी सोमनी, दो आईटीबीपी मोहला, 2 आईटीबीपी चौकी के साथ ही तुलसीपुर, मानव मंदिर चौक व देवकट्टा से 1-1 मरीज हैं। सीएमएचओ डॉ. मिथलेश चौधरी ने बताया कि राजनांदगांव जिले में शुक्रवार को 19 नए मरीजों की पहचान हुई है। सभी को कोविड हॉस्पिटल शिफ्ट किया गया है। 15 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं।
संक्रमित का हुआ अंतिम संस्कार, चेहरा भी नहीं देख पाए परिजन
उपरवाह के करेलापारा में कोरोना संक्रमण से युवक की मौत के बाद परिजन उनको एक बार देखने को तरस गए। मौत के बाद शव रायपुर से सीधा राजनांदगांव लाया गया और वहीं उनका कोरोना प्रोटोकाल की सुरक्षा व्यवस्था के साथ अंतिम संस्कार किया गया। ग्राम उपरवाह के करेला पारा में 31 वर्षीय विवाहित युवक की बुधवार को एम्स रायपुर में कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। इसके चलते गांव में एवं आसपास के गांव में भी दहशत की माहौल है। शुक्रवार को घुमका एवं राजनांदगांव की मेडिकल स्टॉफ द्वारा मृत के परिजनों एवं उसके संपर्क में आए चालीस लोगों का सेम्पल लिया गया जिसमें से तीन व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि होने पर जिला चिकित्सालय राजनांदगांव ले जाया गया। संक्रमितों में मृतक की पत्नी एवं दो उनके सब्जी बाड़ी में कार्य करने वाले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो