हाइवे पर इसी माह बरार में 3 मासूमों सहित 6 लोगो की हुई मौत

हाइवे पर इसी माह बरार में 3 मासूमों सहित 6 लोगो की हुई मौत

Laxman Singh Rathore | Updated: 27 May 2019, 12:25:00 PM (IST) Rajsamand, Rajsamand, Rajasthan, India

पंचायतवासियों की रविवार को हुई श्रद्धांजलि सभा में फूटा आक्रोश
अधूरा फोरलेन पूरा करने व शराब का ठेका बंद करने की मांग

प्रमोद भटनागर

भीम. राष्ट्रीय राजमार्ग पर बरार क्षेत्र में पिछले एक माह में 3 मासूमों सहित 6 जनों की मौत होने पर रविवार को ग्राम पंचायत के सानिध्य में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। इसमें सैकड़ों महिला-पुरुषों ने दो मिनट का मौन रख व पुष्पांजलि अर्पित कर दिवंगतों को श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही सरकार व प्रशासन के खिलाफ आक्रोश भी जताया गया।
राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ पर गत 9 मई को शादी का लगन देकर लौट रहे धौरेला निवासी हरीश (20) पुत्र मोहनराम सालवी व जगदीश (21) पुत्र मोतीराम सालवी की शक्करगढ़ के समीप कार दुर्घटना में मौत हो गई। इसी तरह गत 19 मई को फुंतियाखेड़ा चौराहा पर ट्रक की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार लखनसिंह लक्की (12) पुत्र किशनसिंह निवासी भीमड़ाई, 20 मई को बरार ठेके के सामने ट्रक की टक्कर से सड़क पार कर रहे दिनेशसिंह (42) पुत्र गोपालसिंह की एवं 24 मई को फुंतियाखेड़ा से कालागुन ताल मार्ग पर कार की टक्कर से सड़क किनारे पैदल चल रहे भावेशसिंह (10) पुत्र बाबूसिंह व शैतानसिंह (18) पुत्र पूरणसिंह निवासी मोड़ी का दांता सहित 6 लोगों की एक माह में हादसों में मौत हो गई। इसको लेकर रविवार को पंचायतवासियों द्वारा शोक सभा का आयोजन किया गया, जिसमें सभी को श्रद्धांजलि दी गई।
इस दौरान बरार पंचायत में शराबबंदी को लेकर एकजुट पंचायतवासियों ने मतदान तिथि व भौतिक सत्यापन के लिए पुरजोर मांग रखी। संबोधित करते हुए सरपंच पंकजासिंह ने कहा कि शराबबंदी के लिए राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा पारित निर्णय की प्रति जिला कलक्टर सौंपे जाने के कई दिनों बाद भी कार्यवाही नहीं हुई। इसको लेकर उन्होंने गहरा रोष व्यक्तकिया। साथ ही इस संबंध में शीघ्र ही कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी।
सभा में आर्थिक, शारीरिक, मानसिक, पारिवारिक व समाजिक परेशानियों से जूझ रही महिलाओं ने बरार क्षेत्र में शराब ठेका व ब्रांचों पर आक्रोश व्यक्त किया। बताया कि शराब के नशे में आए दिन हिट एण्ड रन के केस हो रहे हैं। अलसुबह से देर रात्रि तक हाइवे पर स्थित दुकानों पर शराब की अवैध बिक्री होती है। विभागीय नियमों को दरकिनार कर बच्चों को भी दुकानदार शराब बेच रहे हैं। इस संबंध में आबकारी विभाग व पुलिस प्रशासन को निर्धारित समय से पूर्व व देर रात्रि तक शराब दुकानें खुली होने की सूचना देने के बाद भी मौके पर कोई अधिकारी कर्मचारी नहीं पहुचते। लोगों का कहना है कि आबकारी विभाग व पुलिस प्रशासन की शराब कारोबारियों से नजदीकियों व मिलीभगत के चलते कोई कार्यवाही नहीं की जाती। सभा को कैप्टन मि_ासिंह, जदयु महासचिव बालूसिंह, किशनसिंह, वनराज सिंह, विनोद कुमार गन्ना, हजारीसिंह ने संबोधित किया। इस दौरान एईएन सत्येन्द्रपाल सिंह, गौतम प्रजापत, किशोरसिंह, जितेन्द्रसिंह, कालूराम सोनी, गुरुप्रसाद, विरमसिंह, सुरेशसिंह, हीरासिंह उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned