scriptधूमधाम से शादी कर बेटियों को किया विदा, दो दिन बाद बदमाशों ने लूट कर पिता की हत्या | a man murder in rajsamand | Patrika News

धूमधाम से शादी कर बेटियों को किया विदा, दो दिन बाद बदमाशों ने लूट कर पिता की हत्या

locationराजसमंदPublished: May 16, 2022 05:13:42 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

एक पिता ने दो दिन पूर्व ही अपनी दो बेटियों की धूमधाम से शादी कर उन्हें विदा किया था। इसके बाद शनिवार रात वह अपने घर के बाहर बने चौक में सो रहा था, तभी अज्ञात लोगों ने ज्वैलरी लूट कर उसकी हत्या कर दी।

a man murder in rajsamand

एक पिता ने दो दिन पूर्व ही अपनी दो बेटियों की धूमधाम से शादी कर उन्हें विदा किया था। इसके बाद शनिवार रात वह अपने घर के बाहर बने चौक में सो रहा था, तभी अज्ञात लोगों ने ज्वैलरी लूट कर उसकी हत्या कर दी।

खमनोर(राजसमंद). एक पिता ने दो दिन पूर्व ही अपनी दो बेटियों की धूमधाम से शादी कर उन्हें विदा किया था। इसके बाद शनिवार रात वह अपने घर के बाहर बने चौक में सो रहा था, तभी अज्ञात लोगों ने ज्वैलरी लूट कर उसकी हत्या कर दी। परिवार के अन्य सदस्य भी घर के कमरों में सो रहे थे। बदमाशों ने गला व मुंह दबाकर घटना को अंजाम दिया। घटना कुंठवा पंचायत के रावों की गुड़ली की है। मामले में पुलिस को रविवार शाम तक आरोपियों के बारे में कोई सुराग नहीं लग पाया। लूट सहित सभी पहलुओं पर पुलिस जांच में जुटी हैं।

खमनोर थानाधिकारी नवलकिशोर ने बताया कि कुंठवा के रावो की गुड़ली निवासी भूरसिंह (55) पुत्र अमरसिंह की शनिवार रात को अज्ञात बदमाशों ने लूट कर हत्या कर दी। मृतक अपने घर के चौक में पलंग पर सो रहा था। परिवार के अन्य सदस्य पास के ही कमरे व दूसरी मंजिल पर बने कमरों में सो रहे थे। सुबह करीब 6 बजे मृतक भूरसिंह की पुत्रवधु उठी और देखा कि चौक का एक दरवाजा अंदर से बन्द व दूसरा बाहर से बन्द था। उसने बाहर जाकर दरवाजा खोला।

हत्या की घटना देख आवाज लगाई तो परिवार के अन्य सदस्य भी उठकर आ गए। परिजनों द्वारा पुलिस को सूचना दी। नाथद्वारा पुलिस उपाधीक्षक छगन पुरोहित, खमनोर थानाधिकारी सहित पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा। अधिकारियों के निर्देश पर एफएसएल टीम बुलाई गई। टीम ने घटनास्थल का मुआयना कर नमूने लिए।

मृतक के शव व आसपास की जांच के बाद शव को खमनोर सीएचसी की मोर्चरी में रखवाया। पुलिस द्वारा सीएचसी पर मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द किया। पुलिस ने मृतक के पुत्र की रिपोर्ट पर हत्या व लूट की धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई हैं। पुलिस उपाधीक्षक छगन पुरोहित के निर्देशन में पुलिस टीमें मामले की पड़ताल कर रही हैं।


परिवार को भी नहीं लग पाई भनक
बदमाशों ने जिस मकान के चौक में लूट व हत्या की वारदात को अंजाम दिया, उस घर में मृतक का पूरा परिवार सो रहा था। आरोपियों द्वारा मुंह व गला दबाने पर भूरसिंह ने संघर्ष भी किया जिससे शरीर पर जमीन की रगड़ से चोटें भी आई। लेकिन इसके बाद भी मृतक के मकान में उसकी पत्नी, दो बेटे, पुत्रवधु सहित अन्य रिश्तेदारों को भनक तक नहीं लग पाई।

सोने की ज्वैलरी लूटी
मृतक के पुत्र राजूसिंह ने बताया कि बदमाशों ने मृतक के गले में पहनी सोने की चेन, हाथ में पहना ब्रासलेट, अंगूठी व कुछ नकदी लूट ली। मृतक अपने बेटों के साथ अहमदाबाद में नमकीन का व्यवसाय करता था। बेटियों की शादी होने से वह पूरे परिवार के साथ गांव में अपने घर पर ही था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो