Audio : होम क्वारंटीन की अवहेलना पर कार्यवाही की चेतावनी

- जिला कलक्टर ने जारी किया आडियो संदेश

By: Rakesh Gandhi

Published: 20 May 2020, 10:34 AM IST

राजसमंद. होम क्वारंटीन की पालना न करने वालों के खिलाफ अब जिला प्रशासन ने सख्त कार्यवाही का मानस बना लिया है। जिला प्रशासन का मानना है कि अब तक राजसमंद जिले के नागरिक संक्रमण से दूर है तो इसकी वजह है अधिकाधिक क्वारंटीन सेन्टर का होना, जहां विभिन्न राज्यों से आने वाले प्रवासियों को रखा जा रहा है।

पड़ोसी सतर्क रहें
जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल ने बुधवार सवेरे इस संबंध में एक आडियो संदेश जारी कर होम क्वारंटीन में रह रहे लोगों को आगाह करते हुए निर्देश दिए हैं कि वे होम क्वारंटीन नियमों का सख्ती से पालन करें। कलक्टर ने आस-पड़ोस में रहने वालों को भी इस संबंध में सतर्क रहने को कहा है और ये भी कहा है कि वे यदि अपने पड़ोस में होम क्वारंटीन में रह रहे प्रवासी को बाहर घूमते हुए देखें तो तत्काल फोटो व पता संबंधित तहसीलदार व उपखण्ड अधिकारी को भेजें। उनका नाम पूरी तरह गोपनीय रखा जाएगा। पोसवाल ने होम क्वारंटीन की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

जुर्माने के साथ संस्थागत क्वारंटीन भी संभव
अपने संदेश में स्पष्ट कहा है कि होम क्वारंटीन की पालना न करने वाले पर कानूनी कार्यर्वाही तो होगी ही, जुर्माना भी वसूला जाएगा और फिर उन्हें संस्थागत क्वारंटीन कर किसी स्कूल या अन्यत्र शिफ्ट कर दिया जाएगा। उन्होंने आम नागरिकों व प्रवासियों को आगाह किया कि इस संबंध में जिले में पाए गए संक्रमित लोगों में महाराष्ट्र व गुजरात से आए प्रवासी अधिक हैं। ऐसे में इन राज्यों से आए प्रवासियों को भी खास ध्यान रखना चाहिए। वे अपने परिवार व आम जनता से दूर रहें और प्रशासन के निर्देशों की पालना करें।

Rakesh Gandhi Editorial Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned