script12.50 करोड़ की योजना बनाकर भी आमेट को पानी नहीं दे रहा जलदाय विभाग | After 96 hours, there is no supply of water | Patrika News

12.50 करोड़ की योजना बनाकर भी आमेट को पानी नहीं दे रहा जलदाय विभाग

locationराजसमंदPublished: May 04, 2021 01:21:39 pm

Submitted by:

jitendra paliwal

पानी के लिए नगरीय इलाके में ही मची हुई है त्राहि-त्राहि, 96 घण्टे बाद भी पानी की सप्लाई नहीं होने से लोगों को इधर-उधर भटकना पड़ रहा

12.50 करोड़ की योजना बनाकर भी आमेट को पानी नहीं दे रहा जलदाय विभाग

12.50 करोड़ की योजना बनाकर भी आमेट को पानी नहीं दे रहा जलदाय विभाग

सत्यनारायण देवपुरा @ आमेट. गर्मी के तेवर दिखने के साथ ही नगरपालिका क्षेत्र में व्याप्त पानी की किल्लत और बढ़ गई है। बीते 96 घंटे बाद भी जलापूर्ति नहीं होने से नगर के वाशिंदों को पीने के पानी के लिए इधर-उधर भटकने पर मजबूर होना पड़ रहा है। जलदाय विभाग के प्रति भी लोगों में गुस्सा है।
ज्ञात रहे, बीते 1 महीने से नगरपालिका क्षेत्र में 72 घंटे के अंतराल से पानी की सप्लाई दी जा रही है, लेकिन अब 96 घंटे के अंतराल पर भी जब जलापूर्ति नहीं होने से लोगों में जलदाय विभाग के प्रति रोष देखा जा रहा है। बाघेरी का नाका से पानी की आपूर्ति नहीं होने के कारण आमेट नगर पालिका क्षेत्र में पानी की सप्लाई को 72 घंटे तक बढ़ा दिया गया था। बीते 4 दिनों में सरदारगढ़ से मिलने वाले पानी में भी कमी आने की वजह से यह सप्लाई 96 घंटे तक पहुंच गई। जलदाय विभाग द्वारा 2 वर्ष पूर्व 12 करोड़ 50 लाख की राशि खर्च करते हुए नगर पालिका क्षेत्र के लिए तीन बड़ी पानी की टंकियों का निर्माण भी करवाया गया तथा अनेक वार्डों में जलदाय विभाग ने पाइपलाइन भी बदली थी, ताकि नगर को नियमित तौर पर पानी मिल सके। इस बजट से कोई ठोस योजना नहीं बनाई गई। इसके चलते हर वर्ष गर्मी के दिनों में पानी की किल्लत से लोगों को अब भी रूबरू होना पड़ रहा है।
बाघेरी का नाका के अधिकारी नहीं देते कोई जवाब
बाघेरी नाका से मिलने वाले पानी के संबंध में उच्च अधिकारियों से जानकारी मांगी गई तो वहां कोई संतोषप्रद जवाब नहीं मिल पाया। ऐसे में लोगों को पीने के पानी के लिए गर्मी की शुरुआत में ही भटकना पड़ रहा है। जलदाय विभाग के ज्यादातर अधिकारी छुट्टी पर हैं या पद रिक्त पड़े हैं। सहायक अभियंता का पद पिछले 6 महीने रिक्त है, जिसके चलते देवगढ़ सहायक अभियंता को आमेट का चार्ज भी दिया गया है। वह मात्र 2 दिन के लिए ही आमेट आ पाते हैं। ऐसे में नगरवासियों को मिलने वाले पानी की सप्लाई भगवान भरोसे ही है।
-फैक्ट फाइल-

96 घंटे अंतराल में मिल रहा है आमेट को पानी
12.50 करोड़ की योजना भी नहीं कर पाई निहाल
01 महीना पूर्व से ही 78 घंटे में मिल रहा था पानी

इनका कहना है…
मैंने बाघेरी का नाका प्रोजेक्ट अधिकारी से बात की उन्होंने कहा कि बीते दो-तीन दिनों में पानी की सप्लाई इसलिए बाधित बताई, क्योंकि लगातार दो दिनों में बिजली कटौती हो रही है। यह समस्या इसलिए आ रही है। नगर पालिका क्षेत्र के लिए पानी की सप्लाई दे पा रहे थे, वह समय पर नहीं हो पाई। फिर भी हम कोशिश करेंगे कि समय पर पानी मिलता रहे। ऐसी व्यवस्था करवाई जा रही है ।
धर्मराज बैरवा, सहायक अभियंता, जलदाय विभाग, आमेट
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो