मोलेला की माटी से कलाकारों ने बनाई कलाकृतियां

16 युवा कलाकारों ने लिया भाग

खमनोर. सेठ मथुरादास बिनानी राजकीय महाविद्यालय व स्टूडियो 25 टेराकोटा के संयुक्त तत्वाधान में एक दिवसीय मृणकला शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में कलाकारों ने मोलेला की मिट्टी से अनेक कलाकृतियां बनाई। शिविर आयोजन से जुड़े डॉ. गगन दाधीच ने बताया कि त्रिआयामी आकर के प्रायोगिक प्रशिक्षण शिविर में 16 युवा कलाकारों ने भाग लिया। कलाकारों ने मिट्टी को पेपर क्ले से विविध रूप दिए। प्रशिक्षण मोलेला के कलाकार श्यामलाल कुम्हार ने दिया। MOlela Mati

पेन्टिंग स्पद्र्धा में उकेरी मनमोहक कलाकृतियां
राजसमंद. भूपाल नोबल्स गल्र्स राजसमंद में आई लव राजसमन्द थीम पर ऑन दे स्पॉट पेन्टिंग प्रतियोगिता में छात्राओं ने मनमोहक कलाकृतियां उकेरी। प्राचार्या डॉ. अपर्णा शर्मा ने बताया कि राजसमन्द की ऐतिहासिक धरोहर, इमारतों पर तीस छात्राओं ने चित्र उकेरे। चित्रकला विभागाध्यक्ष सुरेन्द्रसिंह चुंडावत प्रतियोगिता में प्रथम ऐश्वर्या कुमारी (बीकॉम प्रथम वर्ष), द्वितीय करिश्मा रेगर (बीए तृतीय वर्ष), तृतीय पूरण कुंवर राठौड़ (बीए तृतीय वर्ष) रही। इस दौरान डॉ. अनुसूया उपाध्याय, डॉ. ललिता राठौड़, डॉ. सम्पत लाल रेगर, डॉ. कमलेश पालीवाल, कल्पा जोशी आदि थे।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned