विधानसभा अध्यक्ष ने दिए विद्यार्थियों को परीक्षा तैयारी के लिए गुरूमंत्र

- विजयी भव : योजना
- आरएएस साक्षात्कार की पहली ऑनलाइन क्लास

By: Rakesh Gandhi

Published: 16 Sep 2020, 06:55 AM IST

राजसमन्द. विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी ने कहा कि साक्षात्कार के माध्यम से अभ्यर्थी अपनी प्रतिभा को दिखा सकते हैं। परीक्षा में लिखित परीक्षा का अपना महत्व है व साक्षात्कार का अलग महत्व है, जिसमें अभ्यर्थी की पूर्ण रूप से परख की जाती है।

डॉ जोशी मंगलवार को आनलाइन वीसी द्वारा आयोजित आरएएस परीक्षा के लिए विजयी भव: योजना के लिए अभ्यर्थियों को गुरूमंत्र दिया और उनका मार्गदर्शन किया। उन्होंने कहा कि इसके लिए विशेषज्ञों द्वारा परामर्श व अध्ययन मार्गदर्शन किया जाएगा। इस नवाचार किया से जिले के साथ अन्य जिलों के अभ्यर्थियों को भी इसका लाभ प्राप्त होगा। अध्ययन में मेहनत, लगन, अध्ययन से अच्छे प्रशासक बनकर देश व प्रदेश का नाम रोशन कर सकते हैं। उन्होंने अभ्यर्थियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों के जवाब देकर उनका आत्मीयता से मार्गदर्शन भी किया।

इस अवसर पर जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने भी प्रतियोगी परीक्षा और साक्षात्कार में किस प्रकार से तैयारी की जाए, इसके बारे में विस्तार से प्रकाश डाला। जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी निमिषा गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. दिनेशराय सापेला ने भी वीसी में भाग लिया व योजना की जानकारी दी।

Rakesh Gandhi Editorial Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned