'आशीर्वाद' लेने सीपी के दरबार में पहुंचे सभापति, पार्षद पदों के दावेदार

विधानसभा अध्यक्ष नाथद्वारा में ठहरे हैं पांच दिवसीय प्रवास पर, कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता का रहा है राजसमंद की राजनीति में भी खासा दखल

By: jitendra paliwal

Updated: 16 Oct 2020, 04:31 PM IST

राजसमंद. इस साल के अंत या नए साल की शुरुआत में सम्भावित स्थानीय निकाय और पंचायत समिति-जिला परिषद के चुनावों में अपना टिकट पक्का करने की उम्मीद में कांग्रेस के कई दावेदार विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी से 'आशीर्वादÓ लेने नाथद्वारा पहुंचे। जोशी इन दिनों पांच दिवसीय प्रवास पर अपने गृह व निर्वाचन क्षेत्र नाथद्वारा आए हुए हैं। हालांकि उन्होंने दो दिन में कई मौकों पर किसी तरह की राजनीति चर्चा से इनकार कर दिया।
सूत्रों ने बताया कि राजसमंद नगर परिषद में सभापति पद का टिकट पक्का करने की आस लेकर कई दावेदार नाथद्वारा स्थित एक होटल पहुंचे, जहां सीपी ठहरे हुए हैं। वर्तमान में परिषद में प्रतिपक्ष नेता अशोक टांक व पूर्व पालिकाध्यक्ष नारायणलाल सुथार बुधवार देर शाम उनसे मिलने पहुंचे तथा करीब 10 मिनट की चर्चा की। इससे पहले पूर्व प्रतिपक्ष नेता व कांग्रेस जिला महामंत्री चुन्नीलाल पंचोली, कुलदीप शर्मा, युवक कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष दिलीप जोशी व कुछ अन्य लोग विधानसभा अध्यक्ष के साथ रायपुर भी गए। उनके दौरे में वे साथ रहे। इधर, भगवत सिंह गुर्जर, सुन्दरलाल कुमावत, बहादुर सिंह चारण और कुछ अन्य कांग्रेसजनों के भी टिकट की हरी झण्डी की आस में नाथद्वारा पहुंचने की सूचना है।
सूत्रों ने बताया कि जोशी ने खुलेतौर पर कोई राजनीतिक चर्चा नहीं करने की दो टूक बात उन्हें कह दी। जानकारों का मानना है कि जोशी कांगे्रस में बड़े कद के नेता रहे हैं। वर्तमान में संवैधानिक पद पर होने से किसी तरह के पार्टी निर्णयों में शामिल नहीं हों सकते हैं, लेकिन स्थानीय राजनीति में उनका खासा प्रभाव होने से कई कार्यकर्ता उनके समर्थन की उम्मीद लगाए हुए हैं।

प्रधानी के दावेदार भी पहुंचे
आगामी महीनों में प्रधान, जिला प्रमुख, पंचायत समिति सदस्य व जिला परिषद सदस्यों के चुनाव भी होने हैं। ऐसे में सीपी जोशी के अर्से बाद हुए नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र के दौरे में ग्रामीण इलाकों से भी दावेदार पहुंचे। पूर्व जिला कांग्रेस के पदाधिकारी मांगीलाल पालीवाल, कूक सिंह, पूर्व प्रधान धर्मनारायण पालीवाल व पुरुषोत्तम माली सहित कई लोग होटल पहुंचे।

कल सुबह होगी बैठक!
सूत्रों ने बताया कि दोनों तरह की संस्थाओं के सभी दावेदारों से नाथद्वारा में जिला कांग्रेस के पदाधिकारी एकसाथ चर्चा कर सकते हैं। जिलाध्यक्ष देवकीनंदन गुर्जर के नेतृत्व में बातचीत हो सकती है। राजसमंद नगर परिषद के चुनाव के सम्बंध में माना जा रहा है कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरि सिंह राठौड़, गुणसागर कर्णावट, नारायण सिंह आदि से भी चर्चा हो सकती है।

jitendra paliwal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned